दिल्ली प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष के पद से अजय माकन ने दिया इस्तीफा, ट्वीट कर राहुल गांधी को दिया धन्यवाद

0

दिल्ली प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष पद से अजय माकन ने इस्तीफा दे दिया है। बताया जा रहा है कि माकन ने खराब स्वास्थ्य के कारण अपने पद से इस्तीफा दिया है। सूत्रों ने बताया कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने माकन के इस्तीफे को स्वीकार कर लिया है। बताया जा रहा है कि कांग्रेस उन्हें राज्य से हटाकर केंद्र की राजनीति में लाने की तैयारी कर रही है। बता दें कि माकन यूपीए की सरकार में केंद्रीय मंत्री भी रह चुके हैं।

अजय माकन ने शुक्रवार (4 जनवरी) तड़के अपने आधिकारिक अकाउंट से ट्वीट कर कहा, ”2015 विधान सभा के उपरान्त- बतौर दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष- पिछले 4 वर्षों से, दिल्ली कांग्रेस कार्यकर्ताओं द्वारा, कांग्रेस कवर करने वाली मीडिया द्वारा एवं हमारे नेता राहुल गांधी (कांग्रेस अध्यक्ष) द्वारा, मुझे अपार स्नेह और सहयोग मिला है। इन कठिन परिस्थितियों में यह आसान नहीं था! इसके लिए ह्रदय से आभार!”

सूत्रों के मुताबिक, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने माकन के इस्तीफे के बाद जल्द ही नए प्रदेश अध्यक्ष की घोषणा कर सकते हैं। अजय माकन के ट्वीट से इस बात की पुष्टि होती है कि उन्हें जल्द ही कोई महत्वपूर्ण केंद्रीय जिम्मेदारी मिल सकती है। आपको बता दें कि अजय माकन दो बार लोकसभा के सांसद और तीन बार दिल्ली विधानसभा के सदस्य रह चुके हैं।

बता दें कि ये पहला मौका नहीं है जब अजय माकन ने इस्तीफा दिया है। इसके पहले भी दिल्ली निगम चुनावों में कांग्रेस की करारी हार के बाद जिम्मेदारी लेते हुए उन्होंने इस्तीफा दे दिया था। हालांकि, उस वक्त इस्तीफा स्वीकार नहीं किया गया था। वर्ष 2015 में पार्टी ने अरविंदर सिंह लवली की जगह अजय माकन को दिल्ली इकाई का अध्यक्ष नियुक्त किया था। हालांकि उस वक्त भी उनका इस्तीफा मंजूर नहीं किया गया था।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here