आइडिया के बाद एयरटेल भी जियो को अधिक इंटरकनेक्ट पॉइंट्स देने को तैयार

0

आइडिया के बाद भारती एयरटेल ने भी रिलायंस जियो को अतिरिक्त इंटरकनेक्ट पॉइंट्स उपलब्ध कराने की सहमति दी है. एयरटेल ने कहा है कि ये पोर्ट नए ऑपरेटर के 1.5 उपभोक्ताओं को समर्थन देने के लिए पर्याप्त होंगे.

भाषा की खबर के अनुसार, एयरटेल ने बयान में कहा, ‘हम जियो को उसकी व्यावसायिक पेशकश शुरू होने से कहीं पहले पॉइंट ऑफ इंटरकनेक्ट उपलब्ध करा रहे हैं. इसके साथ ही पीओआई की कुल संख्या मौजूदा पीओआई की संख्या से तिगुना हो जाएगी.’ रिलायंस जियो ने अपनी व्यावसायिक सेवाएं 5 सितंबर को शुरू की हैं. उसने मौजूदा ऑपरेटरों पर पर्याप्त इंटरकनेक्शन पोर्ट उपलब्ध न कराने का आरोप लगाते हुए उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की मांग की है.

Also Read:  LG ने दिया आदेश, फीडबैक यूनिट बंद करे केजरीवाल सरकार

रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने एक सितंबर को आरोप लगाया था कि इंटर कनेक्टिविटी के मुद्दे की वजह से जियो के नेटवर्क पर 5 करोड़ कॉल ड्रॉप हुईं. भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (ट्राई) ने इस मामले को निपटाने के लिए हस्तक्षेप किया था. एक दिन पहले ही आइडिया सेल्युलर ने जियो को अधिक पीओआई उपलब्ध कराने की पेशकश की थी.

Also Read:  कर्नाटक सरकार के खिलाफ फर्जी न्यूज ट्वीट कर लोगों के निशाने पर आए राजस्थान सरकार के IAS अधिकारी

आइडिया ने सोमवार को कहा था कि उसने अग्रसारी तरीके से जियो के साथ क्षमता को बढ़ाकर 65 लाख उपभोक्ताओं तक करने का फैसला किया है. इसके लिए जल्द 196 अतिरिक्त पीओआई जारी किए जाएंगे.

Also Read:  Reliance Jio Asks TRAI to Impose 'Highest Penalty' on Airtel for Misleading Ads

सूत्रों का कहना है कि नियामक ने चेताया है कि जो दूरसंचार ऑपरेटर सेवाओं की खराब गुणवत्ता के लिए जिम्मेदार पाया जाएगा उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. एयरटेल ने कहा है कि वह एक जिम्मेदार संगठन है जो नियमनों तथा इंटरकनेक्ट करारों का उसकी शब्द और भावना के अनुरूप अनुपालन करने को प्रतिबद्ध है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here