आइडिया के बाद एयरटेल भी जियो को अधिक इंटरकनेक्ट पॉइंट्स देने को तैयार

0

आइडिया के बाद भारती एयरटेल ने भी रिलायंस जियो को अतिरिक्त इंटरकनेक्ट पॉइंट्स उपलब्ध कराने की सहमति दी है. एयरटेल ने कहा है कि ये पोर्ट नए ऑपरेटर के 1.5 उपभोक्ताओं को समर्थन देने के लिए पर्याप्त होंगे.

भाषा की खबर के अनुसार, एयरटेल ने बयान में कहा, ‘हम जियो को उसकी व्यावसायिक पेशकश शुरू होने से कहीं पहले पॉइंट ऑफ इंटरकनेक्ट उपलब्ध करा रहे हैं. इसके साथ ही पीओआई की कुल संख्या मौजूदा पीओआई की संख्या से तिगुना हो जाएगी.’ रिलायंस जियो ने अपनी व्यावसायिक सेवाएं 5 सितंबर को शुरू की हैं. उसने मौजूदा ऑपरेटरों पर पर्याप्त इंटरकनेक्शन पोर्ट उपलब्ध न कराने का आरोप लगाते हुए उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की मांग की है.

Also Read:  Ratan Tata breaks silence, says tweet tagging Kejriwal sent with malicious intent
Congress advt 2

रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने एक सितंबर को आरोप लगाया था कि इंटर कनेक्टिविटी के मुद्दे की वजह से जियो के नेटवर्क पर 5 करोड़ कॉल ड्रॉप हुईं. भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (ट्राई) ने इस मामले को निपटाने के लिए हस्तक्षेप किया था. एक दिन पहले ही आइडिया सेल्युलर ने जियो को अधिक पीओआई उपलब्ध कराने की पेशकश की थी.

Also Read:  Reliance Jio reportedly crosses 50-million subscriber milestone in 83 days

आइडिया ने सोमवार को कहा था कि उसने अग्रसारी तरीके से जियो के साथ क्षमता को बढ़ाकर 65 लाख उपभोक्ताओं तक करने का फैसला किया है. इसके लिए जल्द 196 अतिरिक्त पीओआई जारी किए जाएंगे.

Also Read:  बांग्लादेश: 1971 के 2 युद्ध अपराधियों का मृत्युदंड बरकार

सूत्रों का कहना है कि नियामक ने चेताया है कि जो दूरसंचार ऑपरेटर सेवाओं की खराब गुणवत्ता के लिए जिम्मेदार पाया जाएगा उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. एयरटेल ने कहा है कि वह एक जिम्मेदार संगठन है जो नियमनों तथा इंटरकनेक्ट करारों का उसकी शब्द और भावना के अनुरूप अनुपालन करने को प्रतिबद्ध है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here