उत्तर प्रदेश: आजमगढ में खराब मौसम की वजह से एयरक्राफ्ट क्रैश, पायलट की मौत

0

उत्तर प्रदेश के आजमगढ जिले में सरायमीर थानाक्षेत्र के कुशहां फरिउद्दीनपुर गांव के समीप सोमवार को खराब मौसम के कारण चार सीट वाला एक छोटा विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया जिससे एक प्रशिक्षु पायलट की मौत हो गई।

आजमगढ
फोटो: IANS

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि इस छोटे विमान को प्रशिक्षु पायलट द्वारा इस्तेमाल किया जा रहा था जो आज पूर्वाह्न करीब साढे 11 बजे एक खेत में दुर्घटनाग्रस्त हो गया। सूत्रों ने बताया कि यह विमान केंद्र सरकार द्वारा संचालित प्रशिक्षण संस्थान इंदिरा गांधी राष्ट्रीय उड़ान अकादमी, अमेठी से संबद्ध था।

आजमगढ के जिलाधिकारी राजेश कुमार ने बताया कि विमान ने प्रशिक्षण संस्थान से उड़ान भरी थी, विमान में में सिर्फ एक प्रशिक्षु पायलट सवार था। उन्होंने इन खबरों का खंडन किया कि उसमें एक और पायलट सवार था। आजमगढ पुलिस के अनुसार पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी घटनास्थल पर पहुंच गए हैं और राहत बचाव का काम जारी है।

पायलट का शव निकाला जा चुका है। घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर सैकड़ों लोगों की भीड़ जमा हो गई। इन लोगों को हटाने के लिए पुलिस को मशक्कत करनी पड़ रही है। क्रैश होने से चार्टर्ड एयरक्राफ्ट छोटे-छोटे टुकड़ों में बंट गया है। पुलिस उन्हें इकट्ठा कर जानकारी जुटाने में लगी हुई है। (इंपुट: भाषा के साथ)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here