केरल के कोझिकोड एयरपोर्ट पर विमान हादसे में 14 लोगों की मौत, 123 घायल; 15 की हालत गंभीर

0

दुबई से केरल आ रहा एयर इंडिया एक्सप्रेस का विमान केरल के कोझिकोड इंटरैनशल एयरपोर्ट (कारीपुर एयरपोर्ट) के पास दुर्घनाग्रस्त हो गया है। कहा जा रहा है कि यह विमान रनवे से फिसलने के बाद घाटी में जा गिरा और दुर्घटना का शिकार हो गया। यह हादसा भारी बारिश के बीच रात 7 बजकर 40 मिनट के बाद हुआ। मौके पर मौजूद कर्मचारी बचाव कार्य में लगे हुए हैं। प्लेन में कुल 184 यात्री सवार थे।

दुबई

एयर इंडिया एक्सप्रेस के विमान (IX-1344) ने दुबई से कोझीकोड के लिए उड़ान भरी थी। एयर इंडिया एक्सप्रेस के आधिकारिक बयान के मुताबिक हादसे का शिकार हुए विमान में दो पायलटों सहित 10 शिशुओं और 6 चालक दल के सदस्यों सहित कुल 184 यात्री सवार थे।

वहीं, डीजीसीए ने बताया कि हादसे का शिकार हुए एयर इंडिया का विमान बोइंग-737 था। हादसे में विमान के पायलट की मौत हो गई है। राहत और बचाव कार्य जारी है. कितने लोग हताहत हुए हैं, इसकी कोई जानकारी नहीं मिल पाई है। घायलों को एयरपोर्ट के नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

LIVE UPDATES:

  • केरल के कोझिकोड में विमान हादसे में कम से कम 14 लोगों की मौत हुई। 123 घायल हैं। इनमें से 15 की हालत गंभीर हैः मल्लपुरम एसपी

  • पीएम मोदी ने केरल के कोझिकोड में हुए विमान हादसे पर शोक जताया। बोले- कोझिकोड के विमान हादसे से दुखी हूं, प्रियजनों को खोने वालों के साथ मेरी संवेदनाएं हैं। केरल सीएम पिनरई विजयन से बात की है। प्रशासन मौके पर प्रभावित लोगों को हर मदद पहुंचा रहा है।

  • इस हादसे पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने ट्वीट किया है। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा, “कोझीकोड में एयर इंडिया एक्सप्रेस के विमान की दुखद हादसे के बारे में जानकर चिंतित हूं। एनडीआरएफ को निर्देश दिया है कि वह जल्द से जल्द घटनास्थल पर पहुंचे और बचाव कार्य में मदद करें।”

  • केरल के कोझीकोड में एयर इंडिया एक्सप्रेस विमान हादसे पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने दुख जताया है। उन्होंने कहा कि त्रासदी के बारे में सुनकर बेहद दुख हुआ। शोक संतप्त परिवारों और घायल लोगों के लिए प्रार्थना करता हूं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here