सबसे खराब एयरलाइन के रुप में तीसरे स्थान पर आने वाले सर्वे को एयर इंडिया ने किया खारिज

0

एयर इंडिया ने सोमवार को आरोप लगाते हुए कहा कि फ्लाईट डाटा फर्म द्वारा प्रकाशित की गई रिपोर्ट जिसमे एयर इंडिया को तीसरी सबसे खराब एयरलाईन के रुप में सूचीबध्द किया है ये गढ़ा हुआ है। प्रबंधन अंत तक इस मामले की जांच करेंगा।

“हम पूरी तरह से एयर इंडिया के बारे में एजेंसी द्वारा प्रकाशित इस रिपोर्ट के साथ सहमत नहीं हैं। शुरू में ऐसा लगता है जैसे कि इस रिर्पोट को गढ़ा हुआ हो इसलिए एयर इंडिया प्रबंधन अंत तक रिपोर्ट की जांच करेंगा” एयर इंडिया के प्रवक्ता धनंजय कुमार ने कहा।  फ्लाईट स्टेट द्वारा किए गए सर्वे में एयर इंडिया के अलावा दस सबसे खराब सूची में एयर चाईना, हांगकांग एयरलाइंस, फिलीपीन एयरलाइंस शामिल थे।

गौरतलब है कि एविएशन इनसाइट कंपनी फ्लाइटस्टेट्स हर साल सबसे खराब और सबसे अच्छी एयरलाइन्स की लिस्ट जारी करती है। कंपनी के मुताबिक इस लिस्ट को जारी करने से पहले वो 500 अलग-अलग माध्यमों से डाटा इकट्ठा करती है।

जिसमें सबसे खराब सेवा देने वाली इंटरनेशनल एयरलाइंस के नाम छापे जाते हैं। इस बार इस सूची में दसवें स्‍थान पर हैनन एयरलाइंस, नौवें स्थान पर कोरियन एयर, आठवे स्‍थान पर एयर चाइना, सातवें स्‍थान पर होंगकोंग एयरलाइंस, छठवें स्‍थान पर चाइना ईऱ्स्टर्न एयरलाइंस, पांचवें एशियाना एयरलाइंस, चौथे स्‍थान पर फिलिपिंस एयरलाइंस, तीसरे स्‍थान पर एयर इंडिया, दूसरे स्‍थान पर आइसलैंडएयर, पहले स्‍थान पर एल एआई।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here