एजाज इल्मी ने छोड़ी बीजेपी, ट्विटर पर की पार्टी से इस्तीफा देने की घोषणा

0

पिछले कई सालों से भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के प्रवक्ता के रूप में टीवी बहस में भाग लेने वाले डॉ. एजाज इल्मी ने भगवा पार्टी छोड़ने का ऐलान किया है। एजाज इल्मी ने सोमवार (10 दिसंबर) को ट्वीट करते हुए लिखा, अमित शाह जी, मैं बीजेपी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे रहा हूं।

एजाज इल्मी

एजाज इल्मी ने पार्टी छोड़ने की वजह बीजेपी की व‍िभाजनकारी नीत‍ियों को बताया है। द क्विंट को द‍िए एक इंटरव्‍यू में उन्‍होंने यह बात बताई। उन्‍होंने कहा, उनकी बातें बांटने वाली हैं। मैं चुनावों में अली-बजरंग बली की बहस में उलझने से बेहतर पार्टी छोड़ देना चाहता हूं।

इल्‍मी ने आगे कहा क‍ि वह कई महीनों से टीवी ड‍िबेट में जाने से बच रहे थे या इनकार कर दे रहे थे। इसकी वजह उन्‍होंने यह बताई क‍ि ज्‍यादातर बहस हिंदू-मुस्लिम को लेकर ही थी। हमें समान भारतीय नागरिकों के रूप में राजनीति के बारे में बात करने की जरूरत है।

बता दें कि एजाज पत्रकार से राजनेता बनीं शाजिया इल्मी के भाई हैं। शाजिया अन्ना हजारे के इंडिया अगेंस्ट करप्शन में बतौर प्रवक्ता काम कर चुकी हैं। मई 2014 तक वह आम आदमी पार्टी(आप) की भी सदस्य थीं। जनवरी 2015 में वह बीजेपी में शामिल हो गई थीं।

बता दें कि इल्मी का यह निर्णय उस दिन आया जब केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार के केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाह ने एनडीए से अलग होने की घोषणा की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here