सुषमा स्वराज का आज हो सकता है एम्स में किडनी ट्रांसप्लांट

0

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज का किडनी ट्रांसप्लांट आज एम्स में हो सकता है। एम्स में इसके लिए पूरी तैयारी कर ली गई है। सुषमा के किडनी प्रत्यारोपण के लिए डॉक्टरों की टीम का भी गठन कर लिया गया है।

सुषमा स्वराज

पिछले दिनों सुषमा के लिए किडनी डोनर मिल जाने के बाद किडनी प्रत्यारोपण तैयारियां शुरु कर दी गई थी। किडनी डोनेट करने वाली की भी जांच की गई जो स्वस्थ पाया गया।

एनडीटीवी वेबसाइट की एक खबर में यह जानकारी दी गई है। वेबसाइट ने सुषमा का इलाज कर रहे चिकित्सकों के दल से जुड़े सूत्रों के हवाले से यह जानकारी दी है।

सुषमा स्वराज की किडनी प्रत्यारोपण के लिए एम्स में डॉ. एम.सी.मिश्रा की देखरेख में डॉ.वीके बंसल और डॉ.संदीप अग्रवाल सहित चार डॉक्टरों की टीम सर्जरी करेगी।

उल्लेखनीय है कि केंद्रीय मंत्री की किडनी खराब होने के बाद से देशभर से कई लोग उन्हें बिना शर्त अपनी किडनी डोनेट करने के लिए सामने आए थे। ट्रांसप्लांट करने वाले सर्जन्स के अलावा एम्स के दूसरे विभागों के डॉक्टरों की टीम सुषमा स्वराज की सेहत पर लगातार नजर बनाए हुए थी।

इस टीम में एंडोक्रिनोलॉजी विभाग के प्रमुख निखिल टंडन, पल्मोनरी मेडिसिन के प्रमुख रणदीप गुलेरिया, कार्डियो थोरासिक के प्रमुख एवं नेफ्रोलॉजी के प्रमुख संदीप महाजन शामिल हैं। गौरतलब है कि सुषमा स्वराज डाय‍बिटीज की गंभीर मरीज हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here