दिल्ली: AIIMS के रेजिडेंट डॉक्टर हड़ताल पर, इलाज के लिए मरीज परेशान, जानिए क्या है पूरा मामला?

0

देश की राजधानी दिल्ली में स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) रेजीडेंट डॉक्टर्स शुक्रवार(27 अप्रैल) से हड़ताल पर गए हैं और सीनियर डॉक्टर के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। इन डॉक्टरों के हड़ताल की वजह से मरीजों को कई मुश्किलों का सामना कर पड़ रहा है।

photo- twitter by @nistula

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, इनका आरोप है कि सीनियर डॉक्टर अतुल कुमार ने एक रेजिडेंट डॉक्टर को थप्पड़ जड़ दिया, लेकिन उनपर कोई कार्रवाई नहीं की गई। जिसके बाद से रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन बेहद गुस्से में हैं। उनका कहना है जब तक डॉक्टर अतुल के खिलाफ एक्शन नहीं लिया जाएगा हड़ताल जारी रहेगी।

एनडीटीवी की रिपोर्ट के मुताबिक, रेज़ीडेंट डॉक्टरों की मांग है कि जब तक आरोपी डॉक्टर अतुल कुमार इस्तीफ़ा नहीं दे देते हैं वो काम पर नहीं लौटेंगे। वे यह भी मांग कर रहे हैं कि संबद्ध डॉक्टर लिखित रूप से माफी मांगें। यह सीनियर डाक्टर इस संस्थान में एक विभाग के विभागाध्यक्ष हैं।

रिपोर्ट के मुताबिक, रेजीडेंट डाक्टरर्स एसोसिएशन (आरडीए) ने एम्स के निदेशक रणदीप गुलेरिया को एक पत्र लिख कर आरोप लगाया है कि सीनियर डॉक्टर ने सीनियर रेजीडेंट को नर्सिंग स्टॉफ, सहकर्मियों और अन्य लोगों के सामने थप्पड़ मारा। इसके बाद से रेजीडेंट डॉक्टर अवसाद में था और अपने घर चला गया है।

ख़बरों के मुताबिक, डॉक्टरों के इन हड़ताल का असर इमरजेंसी और आईसीयू छोड़कर बाकी सभी सेवाओं पर पड़ेगा। लेकिन रेजीडेंट डॉक्टरों की हड़ताल के कारण लोगों को काफी दिक्कतें आ रही हैं। संस्थान का कहना है कि मरीजों को ज्यादा परेशानी ना हो, इसकी पूरी कोशिश की जा रही है।

दिल्ली: सहकर्मी के साथ मारपीट की वजह से AIIMS के रेजिडेंट डॉक्टर हड़ताल पर

दिल्ली: सहकर्मी के साथ मारपीट की वजह से AIIMS के रेजिडेंट डॉक्टर हड़ताल पर, इलाज के लिए मरीज परेशान

Posted by जनता का रिपोर्टर on Friday, April 27, 2018

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here