हिमाचल प्रदेश: PM मोदी ने बिलासपुर में रखी एम्स की आधारशिला

0

हिमाचल प्रदेश के बिलासपुर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार(3 अक्टूबर) को एम्स की आधारशिला रखी, यह केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा का निर्वाचन क्षेत्र भी है।

एम्स

इस दौरान पीएम के अलावा केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा, मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह, पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार और बीजेपी नेता अनुराग ठाकुर भी मौजूद थे। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, 1,350 करोड़ की लागत से बन रहे इस एम्स में 750 बेड का अस्पताल बनेगा। यहां स्वास्थ्य सेवा के अलावा नर्सिंग, स्नातक और स्नातकोत्तर स्तर पर मेडिकल शिक्षा भी मुहैया होगी।

प्रधानमंत्री उना में इंडियन इंस्टीच्यूट ऑफ इनफोर्मेशन टेक्नोलॉजी की आधारशिला रखा, वहीं कंगाड़ा जिले में सेल के स्टील प्रोसेसिंग यूनिट का उद्घाटन भी करेंगे।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, बिलासपुर में एम्स की आधारशिला रखने के बाद पीएम मोदी ने रैली को संबोधित करते हुए कहा कि 8 मंजिला सभा पहली बार देखी। पीएम ने यह बात ऊंची पहाड़ियों पर से पीएम की मोदी को देखने वाले लोगों के लिए कही, पीएम ने कहा कि हिमाचल वीरों की भूमि है।

साथ ही उन्होंने कहा कि हिमाचल को मिलने वाला एम्स अस्पताल संजीवनी का काम करेगा, पीएम ने कहा कि हिमाचल में देश-विदेश से पर्यटक आते है। इसलिए एम्स के बनने से ना केवल हिमाचल के लोगों को फायदा मिलेगा बल्कि देशी-विदेशी पर्यटकों को भी फायदा मिलेगा।

ख़बरों के मुताबिक, हिमाचल प्रदेश में साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने वाले है और ऐसे में माना जा रहा है कि, बिलासपुर में एम्स का शिलान्यास कर भाजपा के चुनावी शंखनाद का शुभारंभ कर दिया।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here