AIIMS Delhi Recruitment 2020: AIIMS में विभिन्न पदों पर निकली भर्ती, aiimsexams.org पर जाकर कर सकते है आवेदन

0

देश की राजधानी दिल्ली स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में विभिन्न पदों पर भर्तियां निकली हैं। एम्स ने ग्रुप A, B और C के तहत 39 विभिन्न पदों के लिए कुल 214 भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं। उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट aiimsexams.org पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

पदों में पशु चिकित्सा अधिकारी, ड्राइवर, जूनियर इंजीनियर, रिसेप्शनिस्ट, तकनीशियन, जूनियर फोटोग्राफर, वैज्ञानिक, लाइब्रेरियन, प्रोग्रामर, तकनीकी सहायक और शारीरिक प्रशिक्षण प्रशिक्षक आदि शामिल हैं। अगर आप नौकरी खोज रहे हैं तो आपके लिए कई पदों पर नौकरी पाने का यह सुनहरा मौका है।

बता दें कि, आवेदन 21 अक्टूबर से शुरू हो गए हैं और आवेदन करने की आखिरी तारीख 19 नवंबर 2020 है। प्रत्येक पदों के लिए आवश्यक न्यूनतम शिक्षा योग्यता अलग-अलग है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार 19 नवंबर से पहले आवेदन कर सकते हैं।

सामान्य श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए आवेदन फीस 1500 रुपये और SC/ ST / EWS श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए फीस 1200 रुपये है।

 नोटिफिकेशन देखने के लिए यहां क्लिक करें

कैसे करें आवेदन

  • सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट aiimsexams.org पर जाएं।
  • फिर उसके बाद ‘recruitment’ पर जाकर ‘Apply online’ पर क्लिक करें।
  • पदों पर मांगी गई जानकारी भरें, एप्लीकेशन पूरा भरें और फीस जमा करें।
  • सभी चीजें पूरी भरने के बाद फॉर्म का सबमिट करें।
  • अगर आप चाहें तो फॉर्म भरने के बाद उसका प्रिंटआउट भी निकाल सकते हैं।
Previous article“फर्जी TRP टीवी के किसी भी सवाल का जवाब नहीं देना चाहती”: जम्मू-कश्मीर की पूर्व सीएम महबूबा मुफ्ती ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान अर्नब गोस्वामी के सहयोगी के सवाल का जवाब देने से किया इनकार, देखें वीडियो
Next article“Ask your father, ask your mother”: Nitish Kumar attacks Tejashwi Yadav; loses temper again as he faces more protests in election rally