ICAR AIEEA 2020 Answer Key Released: ICAR AIEEA की ‘आंसर की’ icar.nta.nic.in पर जारी, ऐसे करें चेक

0

ICAR AIEEA 2020 Answer Key Released: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने इंडियन काउंसिल ऑफ एग्रीकल्चरल रिसर्च ऑल इंडिया एंट्रेंस एग्जामिनेशन फॉर एडमिशन (ICAR AIEEA) 2020 की ‘आंसर की’ जारी कर दिया है। आधिकारिक वेबसाइट पर यूजी और पीजी दोनों पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए आयोजित परीक्षाओं का क्वेश्चन पेपर और आंसर की उपलब्ध है। उम्मीदवार इसे आधिकारिक वेबसाइट icar.nta.nic.in पर जाकर चेक कर सकते हैं।

ICAR

आंसर की डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवारों को अपने आवेदन संख्या और जन्म तिथि या पासवर्ड का उपयोग करके लॉगिन करना होगा। हालांकि अधिकारियों ने आईसीएआर परिणाम 2020 की रिलीज की तारीख की पुष्टि नहीं की है।

ऐसे चेक करें आंसर की

  • उम्मीदवार सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट icar.nta.nic.in पर जाएं।
  • होमपेज पर यूजी और पीजी दोनों पाठ्यक्रमों के लिए प्रवेश परीक्षा का अलग-अलग ‘आंसर की’ का लिंक उपलब्ध होगा, उम्मीदवार संबंधित परीक्षा के लिंक पर क्लिक करें।
  • अब एक नया टैब खुलेगा, यहां आपको एप्लीकेशन नंबर और पासवर्ड के जरिये या एप्लीकेशन नंबर और डेट ऑफ बर्थ के जरिए लॉगइन करने का ऑप्शन होगा, उम्मीदवार किसी भी एक ऑप्शन का चुनाव करें।
  • अब नए पेज पर अपना क्रेडेंशियल भर कर साइन इन करें।
  • अब आंसर की स्क्रीन पर प्रदर्शित हो जाएगी, उम्मीदवार इसे चेक करें।
  • आवश्यकता के अनुसार इसे डाउनलोड कर लें व इसका प्रिंट आउट निकाल कर रखें।

गौरतलब है कि, 16, 17, 22 और 23 सितंबर को देश भर के विभिन्न केंद्रों पर परीक्षा का आयोजन किया गया था। महामारी के बीच सुरक्षा के मानकों का पालन करते हुए परीक्षा आयोजित की गई थी। परीक्षा के माध्यम से देश भर के कृषि विश्वविद्यालयों के यूजी और पीजी पाठ्यक्रमों में उम्मीदवारों को प्रवेश दिए जाने हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here