गुजरात: राज्यसभा चुनाव से पहले कांग्रेस के तीन विधायकों ने सीएम विजय रूपाणी और उपमुख्यमंत्री से की मुलाकात, सियासी अटकलें तेज

0

गुजरात में इस महीने के अंत में होने वाले राज्यसभा चुनाव से पहले बुधवार (3 जून) को कांग्रेस के तीन विधायकों ने गांधीनगर में मुख्यमंत्री विजय रूपाणी और उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल से मुलाकात की। इस मुलाकात के बाद तीनों कांग्रेसी विधायकों के दल-बदल की अटकलें लगनी शुरू हो गईं।

गुजरात

हालांकि, इन विपक्षी विधायकों ने अफवाहों को दरकिनार कर दावा किया कि वे कोरोना वायरस तथा लॉकडाउन से संबंधित विभिन्न मुद्दों के संबंध में बात करने गए थे। कांग्रेस विधायक किरीट पटेल, ललित वसोया और ललित कागथारा ने बुधवार दोपहर गांधी नगर में राज्य सचिवालय में मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री से मुलाकात की।

जब उनसे सत्तारूढ़ भाजपा नेताओं से अचानक हुई इस मुलाकात के बारे में पूछा गया तो पाटन विधानसभा सीट से विधायक किरीट पटेल ने कहा कि उनमें से कोई भी भाजपा में शामिल नहीं होने जा रहा।

समाचार एजेंसी पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक पटेल ने पत्रकारों से कहा, ”हम कुछ मांगे लेकर पहले उपमुख्यममंत्री और फिर मुख्यमंत्री से मिलने गए थे। उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल से मुलाकात के दौरान मैंने पाटन के धारपुर अस्पताल में बिस्तरों की संख्या बढ़ाने का अनुरोध किया ताकि उत्तरी गुजरात के और अधिक कोरोना वायरस रोगियों का वहां इलाज हो सके।”

कागथारा और वसोया ने कहा कि उन्होंने लॉकडाउन के दौरान लोगों, विशेषकर किसानों के खिलाफ दर्ज मामलों को वापस लेने की मांग की। उन्होंने कहा, भाजपा में शामिल होने का कोई सवाल ही नहीं है। वासोया और मैं नितिन पटेल और सीएम से मिले, विशेष रूप से हजारों लोगों के खिलाफ लॉकडाउन उल्लंघन के लिए दर्ज मामलों को वापस लेने की मांग की।

बता दें कि, गुजरात में 19 जून को राज्यसभा की चार सीटों के लिए चुनाव होना है। इसे पहले यह चुनाव 26 मार्च को आयोजित किया जाना था। लेकिन, कोरोनो वायरस महामारी के कारण अनिश्चित काल के लिए इसे स्थगित कर दिया गया और बाद में देशव्यापी लॉकडाउन लागू कर दी गई।

भाजपा ने तीन सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे हैं, जबकि कांग्रेस की तरफ से दो उम्मीदवार मैदान में है। विधायकों के संख्याबल के आधार पर भाजपा के दो और कांग्रेस का एक सांसद चुना जाना तय है, जबकि एक सीट पर दोनों के बीच कांटे की टक्कर देखी जा सकती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here