क्रिश्चियन मिशेल का दावा, इटली कर सकता है सोनिया गांधी पर पीएम मोदी की बातचीत सार्वजनिक

0

अगस्ता वेस्टलैंड हेलीकॉप्टर डील मामले में बिचौलिए के तौर पर नाम आने के बाद क्रिश्चियन मिशेल ने दावा किया है कि भारत अगर इटली के मरीन को नहीं लौटाता है तो इटली भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की उस बातचीत को सार्वजनिक कर देगा जिसमें उन्होंने कथित तौर पर सोनिया गांधी के खिलाफ जानकारी मांगी थी।
modi_sonia--621x414

न्यूज़ चैनल एनडीटीवी के मुताबिक क्रिश्चियन मिशेल ने कहा है कि हत्या के आरोपी मरीन को अगर नहीं लौटाया गया तो इतावली सरकार कुछ ऐसा कर सकती है जो भारत को अच्छा न लगे। उसने कहा कि यह अप्रिय कदम नरेंद्र मोदी और इतावली प्रधानमंत्री मातेरो रेंज़ी की मुलाकात की स्वीकारोक्ति का भी हो सकता है।

हालांकि दोनों सरकारों ने इस बात का सिरे से खण्डन किया है कि दोनों देशों के प्रधानमंत्रियों की न्यूयार्क में यूएन कांफ्रेंस के दौरान ऐसी कोई मुलाकात हुई भी थी जिसमें भारत में हत्या के आरोपी इतावली मरीनों को लौटाने के बदले अगस्ता हेलिकॉप्‍टर डील से संबंधित ऐसी जानकारी देने का कथित प्रस्ताव था जो कि कांग्रेस अध्यक्षा सोनिया गांधी की भूमिका बता सके।

क्रिश्चियन मिशेल ने जोर दिया कि दोनों देशों के प्रधानमंत्रियों की न्यूयार्क में कथित मुलाकात हुई थी जबकि सरकारों ने सिर्फ औपचारिक तौर पर मुलाकात को नकारा है। मिशेल ने दावा किया कि ये जानकारी उसे अगस्ता की मूल कम्पनी फिन्नेक्कसिया से मिली जिसे भारत में इतावली दूतावास ने बताया। उसने मामले की संवेदनशीलता का हवाला देकर दूतावास के उन अधिकारियों का नाम बताने से इंकार कर दिया। गौरतलब है कि दो इतालवी मरीनों पर साल 2012 में भारतीय मछुआरों की हत्या का आरोप है जबकि एक खराब स्वास्थ्य की वजह से इटली चला गया था दूसरा दिल्ली में ही है।

LEAVE A REPLY