अगुस्ता घोटाले पर क्यों राज्यसभा में भाजपा का दाव उल्टा पड़ गया?

0

ऑगस्टा वेस्टलैंड घोटाले पर चोतरफा घिरी काँग्रेस ने राज्यसभा में केंद्र सरकार को उस समय बैकफुट पर ला दिया जब बीजेपी सांसद भूपेंद्र यादव और सुब्रमण्यम स्वामी के सवालो का कॉंग्रेस सांसद ए के एंटनी, अहमद पटेल, आनंद शर्मा और अभिषेक मनु संघवी ने जोरदार जवाब दिया। राज्य सभा में चर्चा के दौरान बीजेपी सांसद भूपेंद्र यादव और सुब्रमण्यम स्वामी ने चोपर की ऊंचाई और फ्लाइंग आल्टीट्यूड में बदलाव के लिए यूपीए सरकार को जिम्मेदार ठहराया।

सुब्रमण्यम स्वामी ने चुटकी लेते हुए कहा कि यह बदलाव संभवतः छह फुट लंबे गुलाम नबी आज़ाद के लिए किए गए।

समाचार पत्र हिंदुस्तान टाइम्स के मुताबिक स्वामी के इस बयान पर काँग्रेस सांसद अभिषेक मनु सिंघवी ने केंद्र पर जोरदार हमला बोला। सिंघवी ने आरोप लगाया कि मानकों में बदलाव पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के प्रिन्सिपल सेक्रेटरी ब्रजेश मिश्रा के कहने पर किए गए। काँग्रेस के इस हमले पर मानो एक पल के लिए सदन में सन्नाटा पसर गया। सिंघवी के आरोप का समर्थन करते हुए पूर्व रक्षा मंत्री ए के एंटनी ने भी सरकार को जोरदार तरीके से घेरा।

सदन में चोपर स्केम पर बहस ऐसे समय पर चल रही है जब उत्तराखंड में राष्ट्रपति शासन, रोज़गार क्षेत्र में मंदी और ढुलमूल विदेश नीति पर केंद्र सरकार चोतरफा घिरी है और केंद्र का पक्ष रखने के लिए कोई मजबूत रणनीतिकार भी मौजूद नहीं है।

सदन से अरुण जेटली जैसे बीजेपी के वरिष्ठ नेताओ की गैर मौजूदगी सरकार को असमंजस कि स्थिति में डाल रही है।

Previous articleउत्तर प्रदेश ने किया केंद्र सरकार का पानी लेने से इंकार
Next articleGirl was made to unbotton her jeans in front of Sakshi Maharaj in Uttar Pradesh