बिहार: चौकीदार से उठक-बैठक कराने वाला कृषि पदाधिकारी निलंबित

0

बिहार के अररिया जिले के पूर्व कृषि पदाधिकारी मनोज कुमार को उनके वाहन को रोककर उनसे वैध पास मांगने पर एक चौकीदार को उठक-बैठक कराए जाने के मामले में मंगलवार को निलंबित कर दिया गया।

बिहार

बिहार के कृषि मंत्री प्रेम कुमार ने मंगलवार को कहा ”एक पुलिसकर्मी (चौकीदार) से बदसलूकी का वीडियो प्राप्त हुआ था जिसपर संज्ञान लेकर मैंने तुरन्त कारण बताओ नोटिस जारी किया और जांच का आदेश दिया था।” मंत्री ने बताया, ‘जांच कार्य प्रभावित न हो इसके लिए उनको (मनोज कुमार) वहां से हटा भी दिया गया था । जांच रिर्पोट आते ही आज तुरन्त अररिया के तत्कालिन जिला कृषि पदाधिकारी को निलंबित कर दिया गया है।”

बता दें कि, कुछ दिन पहले अररिया में एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें जिला कृषि पदाधिकारी मनोज कुमार और स्थानीय पुलिस अधिकारी द्वारा एक चौकीदार को उठक-बैठक करवाते दिखाई दे रहे हैं। इस वीडियो के विषय में कहा गया कि चौकीदार द्वारा लॉकडाउन में पास मांगे जने पर अधिकारी ने चौकीदार से उठक-बैठक करवाया गया।

इस मामले में पुलिस महानिदेशक गुप्तेश्वर पांडेय के आदेश पर सहायक अवर निरीक्षक गोविंद सिंह को निलंबित कर दिया। जिसके बाद सरकार ने मामले को संज्ञान में लिया और कारण बताओ नोटिस जारी करते हुए पूरे मामले की जांच का आदेश दिया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here