आगरा यूनिवर्सिटी ने छात्रों की मार्कशीट में लगाई सलमान खान और राहुल गांधी की तस्वीर

0
7

उत्तर प्रदेश की आगरा यूनिवर्सिटी की एक बड़ी लापरवाही सामने आई है, जिससे सुनकर आप हैरान हो जाएंगे। दरअसल आगरा यूनिवर्सिटी बीए फर्स्ट ईयर के एक छात्र की मार्कशीट पर स्टूडेंट के बजाए बॉलीवुड के दबंग सलमान खान का फोटो लगी हुई है। इतना ही नहीं एक दूसरी मार्कशीट पर कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी की फोटो लगी हुई है। बता दें कि, सलमान खान की तस्वीर लगी मार्कशीट सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही है।

टाइम्स ऑफ इंडिया की ख़बर के मुताबिक, यह मामला राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के दौरे से ठीक पहले आया है। राष्ट्रपति डॉक्टर भीमराव अंबेडकर यूनिवर्सिटी के दीक्षांत समारोह में शामिल होने वाले हैं, इस दिन वह स्टूडेंट्स को सर्टिफिकेट और मेडल देंगे।

जिस स्टूडेंट की मार्कशीट पर फोटो लगाया गया है उसके नाम का खुलासा नहीं किया गया है। हां लेकिन उसने अमृता सिंह मैमोरियल डिग्री कॉलेज से बीए फर्स्ट ईयर में 35 फीसदी अंक हासिल किए हैं। वह अलीगढ़ के तेजपुर जवां का रहने वाला है।

यूनिवर्सिटी अधिकारियों ने सलमान खान और राहुल गांधी की फोटो वाली मार्कशीट तब पकड़ी जब छात्रों को देने से पहले इन मार्कशीट्स की क्रॉस चेकिंग की जा रही थी। मार्कशीट की छपाई का काम आउट सोर्सिंग के जरिए एक प्राइवेट एजेंसी को दिया गया था।

ख़बरों के मुताबिक, यूनिवर्सिटी सूत्रों की मानें तो यूनिवर्सिटी प्रशासन को दूसरी मार्कशीट राहुल गांधी की फोटो वाली मिली है। मार्कशीट में जहां छात्र का नाम लिखा होता है इस मार्कशीट में वहां यूनिवर्सिटी का नाम भीमराव अंबेडकर लिखा है। आगरा यूनिवर्सिटी से 1,000 से ज्यादा कॉलेज संबद्ध हैं। यहां 2016-17 में कुल 7.2 लाख छात्र पंजीकृत हैं।

ख़बरों के मुताबिक, जिस प्राइवेट एजेंसी को मार्कशीट की छपाई का काम दिया गया है वह आए दिन इस तरह की गलतियां करती है। यूनिवर्सिटी के पीआरओ जीएस शर्मा ने इस तरह की गलती होने से इनकार किया है। उनका कहना है कि उन्हें इस तरह की कोई शिकायत नहीं मिली है। लेकिन मार्कशीट में सलमान खान का फोटो लगने से यह चर्चा का विषय बन गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here