VIDEO: रातभर बारिश के बाद पानी-पानी हुई दिल्ली, कई इलाकों में जलभराव; ट्रैफिक जाम

0

देश की राजधानी दिल्ली में रातभर बारिश के बाद गरुवार सुबह भी बारिश जारी रही, जिससे शहर के कई हिस्सों में पानी भर गया। राजधानी दिल्ली के कई इलाकों में पानी भर जाने से ट्रैफिक की समस्या पैदा हो गई है, जिससे सड़कों पर लंबा जाम लग गया। इस वाक्या के कुछ भी सामने आए है, जो अब सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहे हैं।

दिल्ली

राजधानी में हुई झमाझम बारिश के कारण कई जगहों पर पानी भर गया। रास्ते में कई वाहन बंद हो गए और लोगों को भारी मुसीबत का भी सामना करना पड़ा। दिल्ली में रातभर से हो रही बारिश के कारण जगह-जगह और जलभराव है। पानी भरने से आईटीओ के पास गाड़ियां रेंगने लगीं और फिर लंबा जाम लग गया। मिंटो ब्रिज के नीचे हालांकि अभी पानी नहीं भरा है और वाहन वहां से गुजर रहे हैं।

भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने आज भी बारिश जारी रहने का पूर्वानुमान व्यक्त किया है। IMD के अनुसार, सुबह साढ़े पांच बजे तक पालम वेधशाला में 86 और सफदरजंग मौसम केन्द्र में 42.4 मिमी बारिश दर्ज की गई। IMD के अनुसार, बुधवार शाम तक शहर में अगस्त में होने वाली बारिश की तुलना में इस साल अब तक 72 प्रतिशत कम बारिश हुई थी। पिछले 10 साल में यह सबसे कम बारिश है।

आईएमडी के क्षेत्रीय पूर्वानुमान केन्द्र के प्रमुख कुलदीप श्रीवास्तव ने बताया कि शहर में ‘‘रात भर बारिश जारी रही’’ और आज दिन में भी बारिश होने की संभावना है। उन्होंने बताया कि मॉनसून की अक्षरेखा दिल्ली-एनसीआर के करीब बनी हुई है। इसके अलावा, दक्षिण-पश्चिम उत्तर प्रदेश पर एक चक्रवाती परिसंचरण है। अरब सागर से उठी दक्षिण-पूर्वी हवाओं और बंगाल की खाड़ी से आने वाली पूर्वी हवाओं से आर्द्रता बनी है।

उन्होंने बताया कि अगले दो-तीन दिनों तक हल्की बारिश जारी रहेगी। इससे पहले आईएमडी ने मंगलवार से गुरुवार के बीच एक-दो बार भारी बारिश होने का पूर्वानुमान व्यक्त किया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here