IPL में कोई खरीददार ना मिलने के बाद भावुक हुए इरफान पठान, पढ़ें- क्या कहा अपने फैंस से? 

0

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के दसवें सीजन के लिए सोमवार(20 फरवरी) को बेंगलुरु में देश-विदेश के सभी खिलाड़ियों की नीलामी हुई। इस नीलामी में इंग्लैंड के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स को पुणे सुपरजायंट्‍स ने रिकॉर्ड 14.5 करोड़ रुपए में खरीदा। जबकि इंग्लैंड के ही तेज गेंदबाज टाइमल मिल्स को 12 करोड़ में आरसीबी ने खरीदा।

फोटो: साभार

लेकिन, इस नीलामी में सबसे चौंकाने वाली बात रही भारतीय गेंदबाज इशांत शर्मा और इरफान पठान के लिए किसी भी टीम का बोली ना लगाना। इस बात से कई लोग हैरान हैं और कई लोग स्तब्ध भी हैं।

लोगों का कहना है कि इशांत ने अपना बेस प्राइस दो करोड़ रुपये रखा था, जिसके कारण उन्हें नुकसान उठाना पड़ा। लेकिन इरफान का बेस प्राइस तो मात्र 50 लाख रुपये था। फिर भी कोई खरीदार नहीं मिला। यह पहली बार होगा कि इरफान आईपीएल का हिस्सा नहीं होंगे।

पठान ने इस पर प्रतिक्रिया देते हुए माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर अपने प्रशंसकों के साथ एक भावुक संदेश शेयर किया है। इरफान ने कहा है कि वह हार नहीं मानेंगे और प्रशंसकों की दुआओं और सपोर्ट से इस बाधा को पार करेंगे।

इरफान ने मंगलवार(21 फरवरी) को अपने संदेश में लिखा कि ‘2010 में मेरी पीठ में 5 फ्रैक्चर हुए। फिजियो ने मुझे कहा कि मैं शायद दोबारा कभी क्रिकेट नहीं खेल पाऊंगा। मुझे अपने सपने को छोड़ देना चाहिए। मैंने तब उनसे कहा था कि मैं कोई भी दर्द झेल सकता हूं, लेकिन अपने देश के लिए यह शानदार खेल छोड़ने का दर्द सहन नहीं कर सकता। मैंने कड़ी मेहनत की और भारतीय  टीम में वापसी की।

इरफान ने अपने फैंस के लगातार समर्थन के लिए शुक्रिया अदा करते हुए लिखा कि मैंने अपने जीवन और करियर में कई बाधाओं का सामना किया है, लेकिन कभी हार नहीं मानी। यह मेरा कैरेक्टर है। मुझे ऐसा ही करना है और हमेशा यही करूंगा। अब मेरे सामने यह बाधा है। लेकिन मैं आप लोगों की दुआ और शुभकामनाओं से इसे पार कर लूंगा। मुझे अपने फैन्स से यही शेयर करना था जो मुझे अभी भी सपोर्ट कर रहे हैं।’

बता दें कि सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में इरफान ने अच्छा प्रदर्शन किया, उन्होंने कुल 17 की औसत से चार मैचों में 5 विकेट लिये थे। लेकिन जानकारों का कहना है कि उनके बार-बार चोटिल होने की वजह से किसी टीम ने उन पर बोली लगाने में दिलचस्पी नहीं दिखाई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here