आपत्तिजनक पर्चा विवाद: हरभजन सिंह के बाद वीवीएस लक्ष्मण ने किया गौतम गंभीर का समर्थन

0

भारत के ऑफ स्पिन गेंदबाज हरभजन सिंह के बाद भारतीय क्रिकेट टीम के एक और पूर्व खिलाड़ी वीवीएस लक्ष्मण ने आपत्तिजनक पर्चा विवाद मामले में पूर्व भारतीय क्रिकेटर और पूर्वी दिल्ली लोकसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के उम्मीदवार गौतम गंभीर का समर्थन किया है।

गौतम गंभीर

लक्ष्मण ने शुक्रवार को ट्वीट कर कहा, “कल (गुरुवार) की घटना के बारे में सुनकर हैरानी हुई। गंभीर को दो दशक से जानता हूं, महिलाओं के लिए उनके सम्मान, ईमानदारी, चरित्र की मैं गारंटी ले सकता हूं।” बता दें कि, हरभजन सिंह भी गौतम गंभीर का समर्थन कर चुके है।

हरभजन ने ट्वीट कर कहा था कि, “मैं कल (गुरुवार) गौतम गंभीर से जुड़े एक मामले को सुनकर स्तब्ध हूं। मैं जानता हूं कि वह (गौतम गंभीर) कभी भी किसी महिला के खिलाफ अपशब्दों का उपयोग नहीं कर सकता। वह जीते या हारे, यह अलग बात है लेकिन वह कभी इस तरह का इंसान नहीं रहा है।”

वहीं, इस पूरे मसले पर ‘सर जडेजा फैन’ के ट्विटर हैंडल नाम के एक यूजर ने लिखा कि जितना हम गंभीर को जानते हैं, उसके आधार पर कह सकते हैं कि गौतम इतना नीचे कभी नहीं गिर सकते। वहीं इस्तेमाल की गई भाषा को देखते हुए कहा जा सकता है कि यह आप पार्टी की एक और ‘दर्टी ट्रिक्स’ है।

बता दें कि गुरुवार को आतिशी मार्लेना और मनीष सिसोदिया ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर पूर्वी दिल्ली लोकसभा क्षेत्र में आतिशी के खिलाफ आपत्तिजनक पर्चे बांटे जाने का आरोप लगाया था। उन्होंने दावा किया था कि गौतम गंभीर ने ये पर्चे बंटवाए हैं।

वहीं दूसरी और गंभीर ने अपने ऊपर लगे आरोपों पर तीखी प्रतिक्रिया देते हुए कई ट्वीट किए थे। गंभीर ने कहा था कि अगर उनके खिलाफ आरोप साबित हुए तो वह राजनीति छोड़ देंगे। आप के आरोपों पर गंभीर ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और आतिशी के खिलाफ मानहानि का नोटिस दिया।

बता दें कि, गौतम गंभीर पर अभद्र पर्चा बांटने का आरोप लगाने वाली पूर्वी दिल्ली से आम आदमी पार्टी (आप) की नेता आतिशी मार्लेना ने इस मामले में दिल्ली महिला आयोग में शिकायत दर्ज कराई है। वहीं, दूसरी और दिल्ली के डेप्युटी सीएम मनीष सिसोदिया ने भी गंभीर के खिलाफ मानहानि का केस दर्ज कराने की बात कही है।

गौरतलब है कि, पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर काफी समय से बीजेपी सरकार की नीतियों के समर्थक रहे हैं। कुछ दिनों पहले ही उन्होंने केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली की मौजूदगी में बीजेपी का दामन थामा था। वह पार्टी के टिकट पर पूर्वी दिल्ली लोकसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ रहें है। गौतम गंभीर कांग्रेस के अरविंदर सिंह लवली और आम आदमी पार्टी के आतिशी के खिलाफ चुनावी मैदान में हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here