कांग्रेस प्रवक्ता पद से हटाए जाने के बाद संजय झा ने पूर्व पीएम जवाहरलाल नेहरू का जिक्र कर पार्टी पर फिर साधा निशाना

0

कांग्रेस में प्रवक्ता पद से हटाए जाने के बाद संजय झा ने एक बार फिर से पार्टी पर निशाना साधा है। पूर्व पीएम जवाहरलाल नेहरू का जिक्र कर संजय झा ने पार्टी नेतृत्व पर वार किया है। बता दें कि, संजय झा ने एक लेख में पार्टी की कार्यशैली पर सवाल उठाए थे। इसके बाद कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने उन्हें प्रवक्ता पद से हटा दिया था।

संजय झा

संजय झा ने गुरुवार (18 जून) को एक ट्वीट कर कहा, “एक बार पंडित नेहरू ने एक न्यूजपेपर में अपने ही खिलाफ एक आलोचना लिखी थी और सरकार को तानाशाह की ओर बढ़ने को लेकर चेताया था। यही असली कांग्रेस है, लोकतांत्रिक, उदारवादी, सहिष्णु, सबको साथ लेकर चलने वाली। हम उन वैल्यू को पीछे छोड़ चुके हैं। क्यों? मैं INC का एक निर्भय वैचारिक सिपाही बना हुआ हूं।”

कांग्रेस सेक्रटरी की तरफ से जारी चिट्ठी में कहा गया था कि, ‘कांग्रेस अध्यक्ष ने अभिषेक दत्त और साधना भारती को कांग्रेस के नैशनल मीडिया पैनलिस्ट के रूप में नियुक्ती को मंजूरी दी है।’ आगे कहा गया है, ‘कांग्रेस प्रेजिडेंट ने संजय झा को कांग्रेस प्रवक्ता के पद से तत्काल प्रभाव से हटा दिया है।’ इस चिट्ठी को कांग्रेस के ट्विटर हैंडल पर शेयर किया गया है।

गौरतलब है कि, संजय झा ने पिछले दिनों एक लेख के माध्यम से पार्टी की कार्यशैली पर सवाल खड़े किए थे। उन्होंने यह भी कहा था कि पार्टी में आंतरिक लोकतंत्र का अभाव है। इतना ही नहीं, उन्होंने बुधवार को भी एक ट्वीट में कुछ ऐसा कहा जिससे शायद पार्टी को चोट पहुंची।

उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा था, ‘यह समय चीन के खतरनाक अतिक्रमण के खिलाफ भारत में बिल्कुल परिपक्व राजनीतिक एकजुटता का है। मोदीजी ने हमारी कांग्रेस/यूपीए सरकार के बारे में अतीत में कई बार अपमानजनक बातें कहीं जिसकी मुझे बिल्कुल परवाह नहीं है। हमें इससे ऊपर उठना है। हमें बदलना होगा। हमें एकजुट होना है।’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here