अर्नब गोस्वामी के बाद अब कपिल शर्मा हुए पीएम नरेंद्र मोदी के ‘सेंस ऑफ ह्यूमर’ के कायल, प्रधानमंत्री ने दिया शानदार जवाब

0

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पिछले कुछ महीनों से लगातार हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में दिलचस्पी ले रहे हैं। वह अलग-अलग मौके पर इंडस्ट्री के कई बड़े निर्देशकों निर्माताओं और कलाकारों से मुलाकात कर रहे हैं। प्रधानमंत्री मोदी शनिवार को मुंबई में भारतीय सिनेमा के राष्ट्रीय संग्रहालय (एन.एम.आई.सी.) का उद्घाटन किया। इस मौके पर बॉलीवुड और टीवी जगत की दिग्गज हस्तियां मौजूद रहीं। फिल्म जगत की हस्तियों ने इस दौरान प्रधानमंत्री से मुलाकात की और जमकर सेल्फी भी लिए।

देश के पहले भारतीय राष्ट्रीय सिने संग्रहालय (एनएमआईसी) का उद्घाटन करने मुंबई पहुंचे प्रधानमंत्री मोदी ने फिल्म उरी के अंदाज में लोगों से पूछा, “हाउज द जोश।” उन्होंने कहा कि फिल्म दर्शकों को इसका एहसास दिलाए बिना ही उनकी सोचने की प्रक्रिया बदल देती है और तभी फिल्में और समाज एक-दूसरे का प्रतिबिंब होते हैं। कहा कि फिल्म का माध्यम ऐसी शांत शक्ति है, जो लोगों को धीरे-धीरे चुपचाप से प्रभावित करती है और हमारे समाज में बड़े बदलाव लाने और देश के विकास में योगदान करती है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बॉलीवुड स्टार्स के साथ कई सेल्फी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहीं हैं। आशा भोसले, जितेंद्र, आमिर खान, मनोज कुमार, कपिल शर्मा, एकता कपूर और कार्तिक आर्यन सहित कई जानी माने स्टार्स पीएम मोदी के साथ सोशल मीडिया पर तस्वीर भी शेयर की हैं। सोशल मीडिया पर इसे लेकर जमकर बहस चल रही है। सोशल मीडिया पर लोगों का कहना है रिपब्लिक टीवी के एडिटर इन चीफ अर्नब गोस्वामी से अलग यहां एक और व्यक्ति था जो पीएम मोदी के ‘सेंस ऑफ ह्यूमर’ का कायल है।

दरअसल, कॉमेडियन और निर्माता कपिल शर्मा ने पीएम मोदी के साथ तस्वीर शेयर करते हुए लिखा, फिल्म उद्योग और हमारे देश के लिए आपके प्रेरक विचारों को जानकर खुशी हुई। सर, मैं कहना चाहूंगा कि आपका सेंस ऑफ ह्यूमर शानदार है। इस पर प्रधानमंत्री मोदी ने कपिल को धन्यवाद देते हुए लिखा, जब कपिल शर्मा किसी के सैंस ऑफ ह्यूमर की सराहना करते हैं, तो वह व्यक्ति निश्चित तौर पर खुश होता है और मैं इस मामले में कोई अपवाद नहीं हूं। आपके शब्दों के लिए शुक्रिया कपिल।

कॉमेडियन द्वारा प्रधानमंत्री की सराहना करने के बाद सोशल मीडिया पर चुटकुले बनने शुरू हो गए। पत्रकार कमलेश सिंह ने लिखा, “कम से कम दो लोगों ने नरेंद्र मोदी के ‘सेंस ऑफ ह्यूमर’ की तारीफ की है। कपिल शर्मा और अर्नब गोस्वामी।

इससे पहले पीएम मोदी ने अभिनेता मनोज कुमार, आमिर खान, ए.आर. रहमान, आशा भोसले, पंडित शिवकुमार शर्मा, रणधीर कपूर, करण जौहर, मधुर भंडारकर, किरण शांताराम, बोनी कपूर, डेविड धवन, रोहित शेट्टी, वहीदा रहमान, कपिल शर्मा, जितेंद्र कपूर, आशा पारेख, पंकज कपूर, राकेश ओमप्रकाश मेहरा, परिणीति चोपड़ा, दिव्या दत्ता और कई अन्य पूर्व और वर्तमान की बॉलीवुड हस्तियों की उपस्थिति में एनएमआईसी का उद्घाटन किया।

निर्देशक-अभिनेता कुणाल कोहली ने पोस्ट किया, हमारे सम्मानीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने का सौभाग्य मिला। इसके जवाब में पीएम मोदी ने कहा कि मुझे भी आपसे और फिल्म उद्योग के अन्य सदस्यों के साथ बातचीत करने में मजा आया। यह समुदाय अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर भारत की संस्कृति को दर्शाने में आगे रहा है।

पीएम मोदी ने कार्यक्रम की शोभा बढ़ाने के लिए प्रख्यात गायिका आशा भोंसले को धन्यवाद दिया और कहा कि फिल्म की दुनिया में आपके शानदार योगदान के लिए पूरा देश आपकी सराहना करता है। कार्यक्रम में इसके अलावा महाराष्ट्र के राज्यपाल सी.वी. राव, मुख्मंत्री देवेंद्र फडणवीस, केंद्रीय मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौर, रामदास आठवले, श्याम बेनेगल, प्रसून जोशी और कई अन्य गणमान्य नागरिक मौजूद रहे।

बता दें कि अर्नब गोस्वामी ने टाइम्स नाउ के एडिटर इन चीफ के रूप में जुलाई 2016 में पीएम मोदी का एक इंटरव्यू लिया था। इस इंटरव्यू के दौरान अर्नब, पीएम मोदी की जमकर तारीफ की थी और उनपर काफी हल्के सवाल पूछने का आरोप लगा था। उम्मीद के मुताबिक, गोस्वामी की प्रशंसा ने प्रधानमंत्री के चेहरे पर एक प्यारी सी मुस्कान ला दी थी। यह वीडियो काफी वायरल हुआ था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here