अफगानी राष्ट्रपति ने PM मोदी को टैग करते हुए लिखा- हीरो हैं राशिद खान, किसी और को नहीं देंगे

0

अफगानिस्तानी स्पिनर राशिद खान का जलवा इंडियन प्रीमियर लीग में बरकरार है। राशिद ने जिस अंदाज में कोलकाता के खिलाफ बैटिंग, बोलिंग और फील्डिंग की उसे देखकर महान क्रिकेटर सचिन तेंडुलकर, शेन वार्न ही नहीं अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी भी उनकी तारीफ करने से खुद को नहीं रोक सके।

अफगानी राष्ट्रपति ने ट्वीट कर कहा कि हमें राशिद पर गर्व है और भारत ने जो हमारे प्लेयर्स के लिए किया उसके लिए हम उनके आभारी हैं। बता दें कि, उन्होंने अपने ट्वीट में भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी टैग किया है।

अफगानी राष्ट्रपति अशरफ गनी ने आईपीएल के दूसरे क्वालीफायर मैच में राशिद के प्रदर्शन को देखने के बाद ट्वीट करते हुए लिखा, ‘अफगानी को अपने हीरो राशिद खान को लेकर गर्व महसूस कर रहे हैं। मैं अपने भारतीय दोस्तों को भी शुक्रिया कहना चाहता हूं जिन्होंने हमारे खिलाड़ियों को अपनी प्रतिभा दिखाने का मंच दिया। राशिद हमें अफगानिस्तान की खूबियों की याद दिलाता है। वो क्रिकेट वर्ल्ड के लिए अमूल्य है। नहीं, हम इसे (राशिद खान को) आपको नहीं देने वाले @narendramodi’

बता दें कि, अफगान राष्ट्रपति अशरफ गनी के इस ट्वीट से पहले फैन्स सोशल मीडिया पर राशिद खान को भारतीय नागरिकता देने के लिए ट्वीट कर रहे थे।

भारत रत्न और भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व महान खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर ने ट्वीट कर कहा, ‘मुझे हमेशा लगता था कि राशिद खान एक अच्छे स्पिनर हैं लेकिन अब मुझे यह कहने में कोई संकोच नहीं है कि वह इस प्रारूप में दुनिया के सर्वश्रेष्ठ स्पिनर हैं। ध्यान रहे, उनके पास बल्लेबाजी का भी कुछ हुनर है। शानदार इंसान।’ बता दें कि, शेन वार्न ने भी राशिद खान की जमकर तारीफ की।

नवभारत टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक, राशिद खान (10 गेंद में नाबाद 34 रन, 3 विकेट, 1 रन आउट) ने शुक्रवार को अपने बेहतरीन हरफनमौला खेल की बदौलत सनराइजर्स हैदराबाद को फाइनल में पहुंचा दिया। उन्होंने अपनी पारी में 4 छक्के और 2 चौके मारे। वहीं गेंदबाजी में अपने कोटे के चार ओवरों में राशिद ने महज 19 रन देकर 3 विकेट झटका कोलकाता की कमर तोड़ दी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here