उत्तर प्रदेश: 700-800 आवारा गायों को स्कूल में किया बंद, गौशाला ले जाते वक्त प्रशासन की टीम पर हमला

0

उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में बुधवार (26 दिसंबर) को दक्षिणपंथी आतंकवादियों के एक समूह ने जिला प्रशासन की टीम पर हमला कर दिया क्योंकि वो आवारा गायों को गौशाला लेकर जा रही थी। गोराई में इलाके के लोगों ने एक सरकारी स्कूल और प्राथमिक स्वास्थय केंद्र में करीब 800 गायों को बंद कर के रखा था। यहां के स्थानीय किसानों का आरोप है कि यह गायें उनकी फसलें नष्ट कर रही थीं।

उत्तर प्रदेश

स्थानीय किसानों का कहना है कि गायें फसलों को नष्ट कर रही हैं। किसानों का यह भी कहना है कि इन गायों को रखने के लिए सरकार से गौशाला बनाने की मांग की गई थी, लेकिन उनकी मांग पूरी नहीं हुई। ऐसे में उन्हें इन गायों को सरकारी स्कूल में बंद करना पड़ा ताकि इनसे फसलों को बचाया जा सके।

अलीगढ़ के जिला मजिस्ट्रेट सीबी सिंह ने कहा कि प्रशासन को शिकायतें मिलीं कि ग्रामीणों ने स्कूल और एक स्थानीय स्वास्थ्य केंद्र में आवारा गायों को बंद कर दिया है। उन्होंने कहा, मैंने एसडीएम को गोराई आने का निर्देश दिया है। समस्या के समाधान के लिए ग्राम प्रधानों को जिम्मेदारी दी जाएगी। हम विभिन्न गांवों में गौशाला के निर्माण की प्रक्रिया में हैं।

यहां के एसएसपी के मुताबिक, प्रशासन की एक टीम कुछ गायों को गौशाला लेकर जा रही थी। इसी दौरान किसी ने वाट्सएप पर अफवाह फैला दी कि इन गायों को बूचड़खाने ले जाया जा रहा है। इस दौरान लोगों ने प्रशासन पर हमला कर दिया और प्रशासन की गाड़ी में तोड़फोड़ की। एसएसपी ने बताया कि इस मामले में दो केस दर्ज किए गए हैं साथ ही चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है। मामले में आगे की जांच की जा रहीं है।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को अपने प्रशासन से कहा था कि वे आवारा गायों की उचित देखभाल की व्यवस्था करें और राज्य के विभिन्न हिस्सों में अतिक्रमणों का सफाया करें।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here