VIDEO: आदिल राशिद ने केएल राहुल को आउट करने के लिए फेंकी शेन वॉर्न जैसी ‘बॉल ऑफ द सेंचुरी’, भारत ओवल टेस्ट मैच हारा

0

भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही सीरीज का अंत मंगलवार को बेहद रोमांचक ढंग से हुआ। भारत को लंदन के ओवल मैदान पर इंग्लैंड के हाथों पांचवें और आखिरी टेस्ट मैच में 118 रन से हार का सामना करना पड़ा। इसी के साथ इंग्लैंड ने टेस्टं श्रृंखला 4-1 के अंतर से जीत ली।

भारत

ओवल टेस्ट मैच के आखिरी दिन केएल राहुल और ऋषभ पंत ने जोरदार साझेदारी कर भारत की उम्मीदें जगा दी थीं। लेकिन इंग्लैंशड के स्पिनर आदिल राशिद ने एक ऐसी गेंद फेकी जिस पर राहुल आउट हो गए। आदिल रशीद की ऐसी गेंद पर राहुल आउट हुए जिसकी तुलना दिग्गज शेन वॉर्न की ‘बॉल ऑफ द सेंचुरी’ से हो रही है।

शेन वॉर्न ने 1993 के एशेज के दौरान ओल्ड ट्रैफर्ड टेस्ट में इंग्लैंड के माइक गेटिंग को जिस गेंद पर बोल्ड किया था, उसे 20वीं शताब्दी की सर्वश्रेष्ठ गेंद कही जाती है।

भारत को मैच जीतने के लिए 463 रनों की जरूरत थी। जब केएल राहुल और ऋषभ पंत खेल रहे थे तो दर्शकों को उम्मीद थी कि शायद यह मैच जीत जाए। इसका कारण यह था कि पंत और राहुल दोनों बेहद आसानी और बेहद तेजी से रन बना रहे थे।

राहुल ने 224 गेंदों पर 149 रन बनाए उन्होंने अपनी पारी में 20 चौके और एक छक्का लगाया। वहीं, पंत ने 146 गेंदों पर 114 रन बनाए। दोनों ने पांच विकेट पर 121 रन से आगे पारी बढ़ाते हुए छठे विकेट के लिए 204 रन की साझेदारी की।

चाय के बाद भारतीय टीम पांच विकेट पर 325 रन बनाकर मजबूत स्थिति में थी और उसे मैच जीतने के लिए 139 रन और बनाने थे जबकि उसके पांच विकेट शेष थे। लेकिन यहां राहुल और पंत के आउट होते ही बाकी बल्लेबाज भी जल्दी लौट गए और टीम 345 रन पर सिमट गई।

 

 

Pizza Hut

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here