सोशल मीडिया: ‘ऊपर से पुलिस अधिकारी फूल बरसाएंगे तो नीचे कांवड़िये गाड़ी ही तोड़ेंगे, सड़क पर खड़े सिपाही बेचारे क्या करेंगे’

0

हवाई सर्वेक्षण पर निकले उत्तर प्रदेश के एक पुलिस अधिकारी द्वारा कांवड़ियों का गुलाब के फूलों की पत्तियां फेंककर स्वागत करने का वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो वायरल होने के बाद लोग इस पुलिस अधिकारी की जमकर आलोचना कर रहे है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, मंगलवार(7 अगस्त) को मेरठ जोन के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (एडीजी) प्रशांत कुमार कांवड़ मार्ग का हवाई निरीक्षण करने निकले थे। उन्होंने मेरठ से सहारनपुर तक का निरीक्षण किया, इसी दौरान उन्होंने हेलीकॉप्टर से कांवड़ियों पर फूल बरसाएं।

NBT की रिपोर्ट के मुताबिक, योगी सरकार के इंतजामों से कांवड़िएं बेहद खुश हैं और ‘योगी तेरे राज में, मिल रहा सम्मान जहाज में’ के नारे लगा रहे हैं। कावड़ियों का कहना है कि इस बार कांवड़ यात्रा के दौरान पिछले साल से भी बेहतर इंतजाम हैं।

वीडियो वायरल होने के बाद लोग पुलिस अधिकारी की जमकर आलोचना कर रहे है। सोशल मीडिया यूज़र्स का मानना है कि भीड़ को बेहतर तरीके से मैनेज करने के लिए किए जाने वाले हवाई सर्वेक्षण का दुरुपयोग किया गया है।

सोशल मीडिया पर अलोचनाओं का सामना करते के बाद मेरठ जोन के एडीजी प्रशांत कुमार ने कहा कि ‘कांवड़ियों पर फूल फेंकने को कोई धार्मिक एंगल नहीं दिया जाना चाहिए। फूलों का इस्तेमाल लोगों के स्वागत के लिए किया गया था। प्रशासन सभी धर्मों का सम्मान करती है और गुरुपर्व, ईद, बकरीद और जैन फेस्टिवल में भी बराबर हिस्सा लेती है।’

बता दें कि सावन महीने के शुरुवात से ही यूपी सरकार द्वारा कांवड़ियों को उचित सुरक्षा व्यवस्था देने के पुख्ता इंतजाम कर दिए गए हैं। सरकार ने पुलिस प्रशासन को कांवड़ियों को हर संभव मदद तथा उचित सुरक्षा व्यवस्था के आदेश दिए हैं।

देखिए कुछ ऐसे ही ट्वीट :

बता दें कि यूपी पुलिस अधिकारी यह वीडियो ऐसे वक्त पर सामने आया है जब कांवड़ियों द्वारा किए जा रहे हंगामों और तोड़फोड़ की ख़बरें लगातार देखने को मिल रहीं है। बता दें कि, मंगलवार(7 अगस्त) को ही दिल्ली के मोती नगर इलाके में कांवड़िए के एक ग्रुप ने बीच रोड़ पर एक कार में जमकर तोड़फोड़ की थी।

गाड़ी के बोनट, शीशे सभी पर हमला किया गया। जब कार में तोड़फोड़ के बाद भी कावड़ियों का गुस्सा शांत नहीं हुआ तो, उन्होंने कार को पलट दिया। जिसका वीडियो काफी वायरल हुआ. इस वीडियो की भी सोशल मीडिया पर जमकर आलोचना की गई।

दिल्ली: बीच सड़क पर कावड़ियों की गुंडागर्दी

दिल्ली: बीच सड़क पर कावड़ियों की गुंडागर्दी, जमकर तोड़फोड़ के बाद पलट दी कार, मूकदर्शक बनी रही पुलिस

Posted by जनता का रिपोर्टर on Tuesday, August 7, 2018

वहीं, गुरुवार को भी उत्तर प्रदेश के ही बुलंदशहर से एक और वीडियो सामने आया है जिसमें कांवड़ियों ने पुलिस वाहन को बुरी तरह तोड़फोड़ की। यह वीडियो मंगलवार(7 अगस्त) का ही बताया जा रहा है।

इतना ही नहीं इस दौरान कांवड़ियों ने पुलिस वालों को भी दौड़ा दौड़ा कर मारने की कोशिश की। पुलिस वाले जान बचाने के लिए भागते रहे। वीडियो में दिख रहा है कि कावड़ियों का एक झुंड उन्हें दौड़ाता रहा।

दिल्ली के बाद बुलंदशहर में कांवड़ियों का तांडव, पुलिस की गाड़ी में जमकर की तोड़फोड़

दिल्ली के बाद बुलंदशहर में कांवड़ियों का तांडव, पुलिस की गाड़ी में जमकर की तोड़फोड़http://www.jantakareporter.com/hindi/kanwariyas-vandalize-police-vehicle-in-bulandshahr/201926/

Posted by जनता का रिपोर्टर on Wednesday, August 8, 2018

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here