महाराष्ट्र: सीएम उद्धव ठाकरे की मौजूदगी में शिवसेना में शामिल हुईं अभिनेत्री उर्मिला मातोंडकर

0

बॉलीवुड अभिनेत्री और पूर्व कांग्रेस नेता उर्मिला मातोंडकर मंगलवार को शिवसेना में शामिल हो गईं। इससे वह मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से मुलाकात के लिए मातोश्री पहुंची थी। यहां उद्धव ठाकरे की पत्नी रश्मि ठाकरे ने उर्मिला के हाथ में रक्षा सूत्र बांधकर पार्टी जॉइन कराई। बता दें कि, उर्मिला मातोंडकर ने 2019 में कांग्रेस के टिकट पर लोकसभा का चुनाव लड़ा था और बाद में पार्टी छोड़ दी थी।

उर्मिला मातोंडकर

उर्मिला (46 वर्ष) ने पांच महीने तक कांग्रेस में रहने के बाद सितंबर 2019 में पार्टी से इस्तीफा दे दिया था। उन्होंने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की मौजूदगी में मुंबई के उपनगर बांद्रा स्थित उनके निवास मातोश्री में शिवसेना की सदस्यता ग्रहण की। उर्मिला मातोंडकर ने शिवसेना संस्थापक बाल ठाकरे की तस्वीर के आगे नमन भी किया। शिवसेना के सूत्रों ने बताया कि राज्यपाल के कोटे से विधान परिषद का सदस्य बनाने के लिए पार्टी ने उनका नाम राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी को भेजा है।

गौरतलब है कि, उर्मिला मातोंडकर 2019 के लोकसभा चुनाव में मुंबई उत्तरी सीट से कांग्रेस टिकट पर चुनाव लड़ी थीं। हालांकि उन्हें चुनाव में हार का सामना करना पड़ा, उन्हें भाजपा के गोपाल शेट्टी से हार मिली थी। बाद में उन्होंने कांग्रेस की मुंबई इकाई के कामकाज के तरीकों को लेकर पार्टी छोड़ दी। इसके बाद से ही कयास लगाए जा रहे हैं कि अभिनेत्री अपने सियासी सफर में आगे बढ़ने के लिए किसी दूसरी पार्टी का दामन थाम सकती हैं।

उर्मिला हाल में अभिनेत्री कंगना रनौत द्वारा मुंबई की तुलना पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) से करने पर उनकी निंदा करने की वजह से चर्चा में आई थीं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here