राष्ट्रीय शर्मिंदगी: इंडोनेशियाई होटल के कमरे में चोरी करने का वीडियो वायरल होने के बाद भारतीय परिवार पर भड़कीं बॉलीवुड एक्ट्रेस

0

एक भारतीय परिवार का शर्मसार करने वाला वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। रिपोर्ट के मुताबिक, घुमने के लिए इंडोनेशिया के बाली गया ये भारतीय परिवार एक होटल से सामान चुराते हुए सरेआम पकड़ा गया है। तकरीबन ढाई मिनट के इस वीडियो में बाली के होटल का एक कर्मचारी दिख रहा है जो इस भारतीय परिवार के बैग को चेक करते हुए सामान बाहर निकाल रहा है। वीडियो वायरल होने के बाद पूरा देश शर्मसार हो गया है।

दो मिनट 20 सेकंड का यह वीडियो इंडोनेशिया के बाली का बताया जा रहा है। इस वीडियो में दिख रहा है कि होटल का एक कर्मचारी रिजॉर्ट के बाहर भारतीय परिवार के बैग्स की तलाशी ले रहा है। पहले तो भारतीय परिवार ने होटल कर्मचारी के साथ बहस की, लेकिन बावजूद इसके होटल कर्मचारी उनके सामान की तलाशी लेता रहा। धीरे-धीरे उसने वह सब चीजें बाहर निकालीं, जो भारतीय परिवार ने होटल के कमरे से चुराई थीं। इन सामानों में तौलिए, इलेक्ट्रॉनिक और सजावटी सामान के अलावा अन्य चीजें शामिल थीं।

भारतीय परिवार पर भड़कीं अभिनेत्री

इस वीडियो को टीवी एंकर और बॉलीवुड अभिनेत्री मिनी माथुर ने भी अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से पोस्ट कर भारतीय परिवार के प्रति नाराजगी व्यक्त की हैं। वायरल वीडियो को पोस्ट करते हुए मिनी ने लिखा कि भारतीय पर्यटक यात्रियों का एक सबसे खराब उदाहरण, जो हमारी देश की छवि के लिए बेहद अपमानजनक है। बाली के एक होटल से हैंड वॉश, हैयर ड्रायर की चोरी और अंकल उन्हें पैसे देने की बात कर रहे हैं। अभिनेत्री के इस पोस्ट पर फैन्स खूब रिएक्ट कर रहे हैं।

वीडियो की बहस देखकर पता लगता है कि पहले इस भारतीय परिवार ने अपनी गलती नहीं मानी थी, जिसके बाद होटल कर्मचारी ने जबरदस्ती तलाशी ली। जब भारतीय परिवार का एक-एक सूटकेस खोला गया तब चोरी का सारा सामान जैसे तौलिये, सजावट का सामान और इलेक्ट्रॉनिक सामान बाहर निकलने लगा। इसी दौरान होटल के सुरक्षाकर्मी भी आ जाता है, वो भी सामान की तलाशी लेता है। इस दौरान चोरी करने वाले चोरी के आरोप में पकड़ा गया भारतीय परिवार हाथ जोड़कर माफी मांगता रहा।

पैसे देने लगे भारतीय

वीडियो में महिला एक शख्स से कहती है कि हम माफी चाहते हैं। यह एक पारिवारिक टूर है। हम आपको भुगतान कर देंगे। हमें जाने दीजिए, क्योंकि हमें फ्लाइट पकड़नी है। वीडियो में अन्य सुरक्षाकर्मी भी परिवार के सामान की तलाशी लेते नजर आए। एक शख्स यह कहता हुआ सुनाई दे रहा है कि मैं भुगतान कर दूंगा, लेकिन होटल कर्मचारी ने पैसे लेने से इनकार कर दिया। उसने कहा कि मैं जानता हूं कि आपके पास पैसे हैं, लेकिन यह सम्मानजनक नहीं है।

ये शर्मनाक वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है और लोगों के जमकर प्रतिक्रियाएं भी आ रही हैं। लोग इस भारतीय परिवार को भला बुरा कहते हुए देश का नाम खराब करने का जिम्मेदार बता रहे हैं। उन्हें बताया जा रहा है कि आप भारत का पासपोर्ट रखते हैं तो आप देश के अंबेसडर हैं और इसी हिसाब से व्यवहार करना चाहिए। एक यूजर ने लिखा है कि यह सभी भारतीयों के लिए बेहद शर्मनाक और दुखद है। सोशल मीडिया पर लोग आरोपी भारतीय परिवार को कड़ी से कड़ी सजा देने की मांग कर रहे हैं।

देखें, लोगों की प्रतिक्रियाएं:

Shameful video

Video of Indian family 'caught stealing' accessories from Indonesian hotel goes viral. Full story link here: http://www.jantakareporter.com/entertainment/video-of-indian-family-caught-stealing-hotel-accessories-from-indonesian-hotel-goes-viral/260256/

Posted by Rifat Jawaid on Saturday, July 27, 2019

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here