शाहिद कपूर के साथ फिल्म ‘हैदर’ में कैमियो कर चुका साकिब बिलाल सेना के साथ मुठभेड़ में मारा गया, अंतिम संस्कार में हजारों लोगों ने लिया भाग

0

15 वर्षीय साकिब बिलाल ने चार साल पहले अपने हिट बॉलीवुड फिल्म ‘हैदर’ में अभिनेता शाहिद कपूर के साथ अभिनय किया था। लेकिन अब वह हाल ही में कश्मीर में भारतीय सेना के साथ मुठभेड़ में मारा गया। सुरक्षा बलों ने रविवार को श्रीनगर के बाहरी इलाके में एक मुठभेड़ में साकिब बिलाल को मार गिराया। वहीं, उसके अंतिम संस्कार में हजारों लोगों ने भाग लिया है।

साकिब बिलाल

अभिनेता शाहिद कपूर के साथ फिल्म ‘हैदर’ में कैमियो कर चुका साकिब बिलाल एक कश्मीरी है और हाल ही में साकिब और उसके दोस्त मुदासीर ने इस वर्ष 31 अगस्त को अपने घर से भागने के बाद आतंकवादी संगठन लश्कर ए तैयबा में शामिल हो गया था। श्रीनगर शहर के बाहरी इलाके में 18 घंटे तक चली मुठभेड़ में भारतीय सेना ने पाकिस्तानी आतंकवादी कमांडर अली भाई के साथ दोनों को मौत के घाट उतारा था।

मारे गए आतंकियों की शिनाख्त करने पर पता चला कि उनमें से एक साकिब था। साकिब की मां ने कहा कि उसे थिएटर और फुटबॉल का शौक था साथ ही वो क्रिकेट भी मन से खेलता था। उसकी मौत 18 घंटे चली मुठभेड़ में हुई। कुछ दिनों पहले ही साकिब एक तस्वीर सामने आई थी जिसमें वो हाथों में गन पकडे दिखाई दे रहा था। जिसके बाद ये तय हो गया की साकिब ने आतंकवादियों का साथ चुन लिया है।

न्यूज़ 18 की एक रिपोर्ट के मुताबिक, 2014 में विशाल भारद्वाज के हैदर में शामिल होने के अलावा साकिब ने केरल में एक नाटक में भी हिस्सा लिया था। बिलाल ने कक्षा 10वीं में काफी अच्छे अंक हासिल किए थे और 11वीं कक्षा में फिजिक्स, केमेस्ट्री और मैथ्स की पढ़ाई कर रहा था। वह एक इंजीनियर बनना चाहता था, उसे फुटबॉल से भी बहुत लगाव था।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here