अभिनेता रंजीत चौधरी का 65 साल की उम्र में निधन, सिनेमा जगत में शोक की लहर

0

बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता रंजीत चौधरी का 65 साल की उम्र में निधन हो गया, उन्होंने 15 अप्रैल 2020 को आखिरी सांस ली। वह एक अच्छे अभिनेता होने के साथ-साथ कमाल के लेखक और निर्देशक भी थे। रंजीत चौधरी के निधन पर कई बॉलीवुड कलाकारों ने भी शोक जताया है।

रंजीत चौधरी

उनके निधन की जानकारी खुद उनकी बहन रैल पद्मसी ने इंस्टाग्राम पर पोस्ट शेयर कर दी है। रंजीत चौधरी की बहन ने बताया कि लॉकडाउन के बाद 5 मई को एक सभा आयोजित की जाएगी, जिसमें रंजीत चौधरी से जुड़ी चीजों को याद किया जाएगा। रंजीत चौधरी के निधन पर कई बॉलीवुड कलाकारों ने भी शोक जताया है।

बॉलीवुड के मशहूर डायरेक्टर राहुल ढोलकिया ने भी रंजीत चौधरी के निधन पर ट्वीट किया और उन्हें श्रद्धांजलि दी। राहुल ढोलकिया ने अपने ट्वीट में रंजीत को याद करते हुए लिखा, “रंजीत चौधरी के बारे में सुनकर काफी दुख हुआ, उनकी फिल्मों का काफी बड़ा फैन था। शानदार कॉमिक टाइमिंग और जबरदस्त एक्टर। खट्टा मीठा, खूबसूरत, लोनली इन अमेरिका, सैम एंड मी। वह हमारे शो नया अंदाज में पहले जज भी थे।”

40 से अधिक फ‍िल्‍मों और सीरियल्‍स में काम करने वाले रंजीत चौधरी को खूबसूरत, मिसीसिपी मसाला, कामसूत्र और कांटे जैसी फ‍िल्‍मों के ल‍िए याद किया जाएगा। उनका अभिनय काफी संजीदगी से भरा होता था। रंजीत मशहूर अभिनेत्री पर्ल पद्मसी के बेटे हैं। उनके पिता थिएटर पर्सनैलिटी पर्ल पद्मसी और बहन Raell Padamsee कुछ जाने-माने प्रोड्यूसर्स में से एक थे। ऋषिकेष मुखर्जी के निर्देशन में बनी राकेश रोशन की फिल्म खूबसूरत में रंजीत ने रेखा के साथ काम किया था। इस फिल्म में उन्होंने जगन का किरदार प्ले किया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here