कर्ज नहीं चुकाने पर अभिनेता राजपाल यादव को 3 महीने की जेल, जानें क्या है पूरा मामला

0

दिल्ली हाई कोर्ट ने 5 करोड़ रुपये का लोन न चुका पाने के मामले में दोषी पाते हुए अभिनेता राजपाल यादव को 3 महीने की सजा सुनाई है। दिल्ली हाईकोर्ट द्वारा सजा सुनाने के तुरंत बाद ही अभिनेता को दिल्ली पुलिस ने हिरासत में ले लिया। आपको बता दें कि यह लोन फिल्म ‘अता पता लापता’ के निर्माण के दौरान 2010 में राजपाल और उनकी पत्नी राधा ने लिया था। इस फिल्म के जरिए राजपाल ने पहली बार फिल्म निर्देशन में हाथ आजमाया था।

इससे पहले पिछले दिनों इसी मामले में (कर्ज न चुकाने के बाद उनके सात चेक बाउंस होने के बाद) कड़कड़डूमा कोर्ट ने राजपाल यादव पर 1.60 करोड़ रुपये प्रति मामला जुर्माना लगाया था और 6 महीने कैद की सजा सुनाई थी। कोर्ट ने बॉलीवुड अभिनेता राजपाल यादव की पत्नी राधा पर भी 10 लाख रुपये प्रति केस जुर्माना लगाया था। दोनों को चेक बाउंस से जुड़े सात मामलों में यह सजा सुनाई गई।

इस तरह उन्हें लगभग 11.20 करोड़ रु. बतौर जुर्माना चुकाना होगा। हालांकि उस वक्त सजा सुनाए जाने के तुरंत बाद ही उन्हें जमानत मिल गई थी। राजपाल यादव और उनकी पत्नी राधा की कंपनी के खिलाफ चेक बाउंस के सात मामले दर्ज हैं। हाल ही में अपनी आगामी हॉलीवुड फिल्म ‘बेयरफुट वारियर्स’ की शूटिंग पूरी कर चुके राजपाल का कहना है कि फिल्म जगत के सभी कलाकारों से उनके अच्छे संबंध हैं।

न्यायमूर्ति राजीव सहाय ने आदेश दिया कि यादव को हिरासत में ले लिया जाए और तिहाड़ जेल भेज दिया जाए। दिल्ली की एक कंपनी ‘मुरली प्रोजेक्ट्स’ ने अभिनेता की कंपनी ‘श्री नौरंग गोदावरी एंटरटेनमेंट’ पर पांच करोड़ रुपये का कर्ज नहीं चुकाने का आरोप लगाकर मामला दर्ज कराया था।

‘जंगल’, ‘प्यार तूने क्या किया’, ‘वक्त: रेस अगेंस्ट टाइम’, ‘जुड़वा’ जैसी बॉलीवुड फिल्मों और ‘भोपाल- ए प्रेयर ऑफ रेन’ से हॉलीवुड में पदार्पण करने वाले राजपाल ने उस वक्त कहा था, “मैं यहां एक गांव से एक अच्छा अभिनेता बनने आया था और किस्मत से मुझे फिल्मोद्योग और दर्शकों से बहुत प्यार मिला और मेरे लिए ये सच्ची संतुष्टि है।” आपको बता दें कि राजपाल जल्द ही डायरेक्टर शैलेंद्र सिंह राजपूत की फिल्म ‘टांय टांय फिस्स’ में नजर आएंगे।

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here