ऑस्कर की रेस से बाहर हुई अभिनेता राजकुमार राव की ‘न्यूटन’, टूटी सिनेमा प्रेमियों की उम्मीद

0

शुक्रवार (15 दिसंबर) की सुबह ख़बर आई है कि, ऑस्कर 2018 में भारत की ओर से आधिकारिक एंट्री के तौर पर भेजी गई अभिनेता राजकुमार राव की चर्चित फ़िल्म ‘न्यूटन’ ऑस्कर की दौड़ से बाहर हो गई है। बता दें कि, इसे बेस्ट फॉरेन लैंग्वेज कैटगरी में भेजा गया था।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, एकेडमी ऑफ मोशन पिक्चर आर्ट्स ऐंड साइंस (एएमपीएएएस) ने घोषणा की है कि अमित मसूरकर निर्देशित ब्लैक कॉमेडी वोटिंग के लिए अगले राउंट में जाने वाली नौ फिल्मों की लिस्ट में शामिल नहीं है, जिन्होंने अगले चरण की वोटिंग में जगह बनाई है।

फिलहाल न्यूटन को पछाड़ कर अगले राउंड में जाने वाली ये नौ फिल्में हैं: अ फैंटास्टिक वूमन (चिले), इन द फेड (जर्मनी), ऑन बॉडी ऐंड सोल (हंगरी), फॉक्सट्रॉट (इस्राइल), द इनसल्ट (लेबनान), लवलेस (रूस), फेलिसिटे (सेनेगल), द वूंड (साउथ अफ्रीका) और द स्कवायर (स्वीडन)।

इस तरह ऑस्कर जीतने का भारत का ख्वाब एक बार फिर टूट गया है। ख़बरों के मुताबिक, ऑस्कर पुरस्कारों की अंतिम सूची 23 जनवरी को जारी होगी। वहीं ऑस्कर पुरस्कारों की घोषणा 4 मार्च को की जाएगी।

बता दें कि, राजकुमार राव की ‘न्यूटन’ छत्तीसगढ़ के जंगलों में चुनाव को लेकर बनाई गई फिल्म है, उनके साथ इसमें पंकज त्रिपाठी, रघुबीर यादव, अंजलि पाटिल, दानिश हुसैन और संजय मिश्रा अहम भूमिकाओं में हैं। राजकुमार राव की फिल्म ‘न्यूटन’ 22 सितंबर को रिलीज हुई थी।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here