मोदी सरकार पर हमला करने वाले अभिनेता प्रकाश राज का ऐलान: लड़ेंगे 2019 का लोकसभा चुनाव, जानें- किस पार्टी का थामेंगे दामन?

0

बॉलीवुड और दक्षिण भारतीय फिल्मों के मशहूर अभिनेता प्रकाश राज ने नए साल के मौके पर मंगलवार (1 जनवरी) को राजनीति में आने का ऐलान कर दिया है। जी हां, प्रकाश राज ने ऐलान किया कि वह इस साल होने वाले लोकसभा चुनाव में निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में हिस्सा लेंगे। अभिनेता ने राजनीति में आने का ऐलान करते हुए कहा कि वे आने वाले लोकसभा चुनाव में निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में लड़ेंगे।

प्रकाश राज
FILE PHOTO

उन्होंने इस बात की जानकारी अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट के जरिए दी। हालांकि, उन्होंने अभी यह नहीं बताया है कि उनका निर्वाचन क्षेत्र कौन सा होगा। बता दें कि प्रकाश राज दक्षिण सिनेमा से हाल के दिनों में राजनीति में शामिल होने वाले सुपरस्टार रजनीकांत और कमल हासन के बाद तीसरे बडे़ अभिनेता हैं। वह पिछले लंबे समय से केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार और बीजेपी की कई मुद्दों पर आलोचना कर चुके हैं और उन्हें निशाने पर लेते रहे हैं।

अभिनेता ने टि्वटर पर ट्वीट किया, ‘सभी को नए साल की शुभकामनाएं, एक नई शुरुआत, ज्यादा जिम्मेदारी… आने वाले लोकसभा चुनाव में निर्दलीय उम्मीदवार के रूप उतरूंगा। सीट की जानकारी जल्द ही दे दी जाएगी। अबकी बार जनता की सरकार। #citizensvoice संसद में भी #justasking।”

प्रकाश राज कई बार मोदी सरकार की आलोचना करने के कारण सुर्खियों में रह चुके हैं। कर्नाटक में येदियुरप्पा के इस्तीफे के बाद उन्होंने बीजेपी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तंज कसते हुए कहा था कि, ‘कर्नाटक का रंग केसरिया नहीं होने जा रहा है, बल्कि यह रंग-बिरंग बना रहेगा। मैच शुरू होने से पहले ही खत्म हो गया, 56 भूल जाओ वह 55 घंटे भी कर्नाटक को नहीं संभाल पाए। मजाक से परे होकर आम नागरिकों से यह बात कहना चाहूंगा कि आगे और गंदी राजनीति होगी, उसके लिए तैयार रहें, मैं नागरिकों के लिए हमेशा ऐसे ही खड़ा रहूंगा।’ उनके इस बयान के बाद बीजेपी समर्थकों द्वारा उन्हें काफी ट्रोल भी किया गया था।

वहीं, प्रकाश राज ने आरोप लगाया था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की आलोचना करने की वजह से उन्हें बॉलीवुड में रोल के ऑफर मिलने बंद हो गए हैं। ‘द प्रिंट’ को दिए अपने हालिया इंटरव्‍यू में राष्‍ट्रीय पुरस्‍कार विजेता रहे प्रकाश ने कहा था कि, ‘जब से मैंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी के खिलाफ बोलना शुरू किया है, तब से मुझे फिल्मों में काम मिलना बंद हो गया है।’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here