मीडिया रिपोर्ट्स का दावा- अभिनेता अरबाज खान ने IPL सट्टेबाजी में संलिप्तता की बात कबूली, कहा- पिछले साल हार गए थे 2.75 करोड़ रुपये

0

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) मैच में सट्टेबाजी के आरोपों में घिरे अभिनेता अरबाज खान ने शनिवार (3 जून) को पुलिस पूछताछ में कबूल किया है कि वह पिछले छह सालों से इसमें शामिल हैं। साथ ही यह भी माना कि इस दौरान वे 2.8 करोड़ रुपये हार चुके हैं। अरबाज सट्टेबाजी मामले में बयान दर्ज कराने शनिवार को ठाणे पुलिस की रंगदारी निरोधक शाखा के दफ्तर पहुंचे थे।

(Pratik Chorge/HT photo)

अपराध शाखा के पुलिस उपायुक्त अभिषेक त्रिमुखे ने कहा कि 15 मई को सट्टेबाजों के एक गिरोह का भंडाफोड़ किया गया था। इस दौरान मुंबई से सोनू जालान समेत चार लोगों को गिरफ्तार किया गया था। इसी के मद्देजनर अरबाज को शुक्रवार को समन भेजा गया था।

पुलिस के अनुसार, क्राइम ब्रांच के दफ्तर में अरबाज और सोनू जालान को आमने-सामने बैठाकर चार घंटे तक पूछताछ की गई। अरबाज ने माना कि वह सट्टेबाजी में सोनू से 2.8 करोड़ रुपये हार गए थे। यह रकम नहीं चुका पाने के बाद जालान उन्हें धमकाता था। पूछताछ में पता लगा है कि अरबाज सट्टेबाजी के आदी हो चुके थे, यह बात उनका परिवार बखूबी जानता था। अब उन पर मकोका कानून में कार्रवाई हो सकती है।

बता दें कि सोनू जालान मुंबई के कांदिवली में रहता है। क्राइम ब्रांच ने छह साल पहले भी आईपीएल मैच पर सट्टा लगाने में उसे गिरफ्तार किया था। पुलिस को शक है कि सोनू अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सट्टेबाजी का रैकेट चला रहा था। उसके दाऊद इब्राहिम जैसे माफियाओं से संबंध हो सकते हैं। इससे पहले अभिनेता विंदू दारा सिंह और गुरुनाथ मयप्पन का नाम भी सट्टेबाजी से जुड़ा है। मयप्पन चेन्नई सुपर किंग्स के सदस्य और बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष एन. श्रीनिवासन के दामाद हैं।

आपको जानकारी के लिए बता दें कि पब्लिक गैम्बलिंग एक्ट,1867 के तहत भारत में सट्टेबाजी पर प्रतिबंध है। इसके तहत 200 रुपये जुर्माना और तीन माह तक कैद का प्रावधान है। सिर्फ घुड़दौड़ और रमी पर सट्टा लगाने की अनुमति है।हालांकि वर्तमान में कुछ ही देशों में खेलों पर सट्टेबाजी वैध है। इनमें ब्रिटेन, ऑस्ट्रेलिया, कनाडा, अमेरिका के कुछ राज्य और यूरोप के कुछ देश शामिल हैं।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here