आमिर खान ने अपने जन्मदिन पर महाराष्ट्र को सूखा मुक्त बनाने का किया ऐलान, देखें वीडियो

0

बॉलीवुड में मिस्टर परफेक्शनिस्ट के नाम से मशहूर अभिनेता आमिर खान आज (14 मार्च) 52 साल के हो गए हैं। आमिर ने अपने एक्टिंग करियर में एक से बढ़कर एक फिल्में की हैं और साथ ही 100 करोड़ के क्लब की नींव भी रखी है। आमिर ने ‘गजनी’, ‘पीके’, ‘3 इडियट्स’, ‘धूम 3’ और हाल ही में ‘दंगल’ जैसी ब्लॉकबस्टर फिल्में अपने चाहने वालों को दी हैं।

जन्मदिन के मौके पर आमिर सबसे पहले मीडिया के साथ केक काटकर जन्मदिन मनाया। इस दौरान आमिर ने बताया कि वह और सत्यमेव जयते की उनकी पूरी टीम महाराष्ट्र को सूखा मुक्त बनाने के लिए 24 घंटे काम कर रही है। आमिर ने बताया कि मुंबई में ‘वाटर कप सीजन 2’ पर काम तेजी चल रहा है। आमिर ने बताया कि उनकी संस्था ने अब तक करीब 10 हजार लोगों को पानी को संरक्षित करने की शिक्षा दी है।

गौरतलब है कि महाराष्ट्र सरकार और आमिर खान की संस्था पानी फाउंडेशन पानी बचाने की इस मुहीम में साथ मिलकर काम कर रहे हैं। पिछले साल आमिर खान ने राज्य सरकर के जलयुक्त शिविर के साथ मिलकर अभियान शुरू किया था, जिसका लक्ष्य था पानी की कमी से सूखे पड़े गांवों में पानी जमा करना और इसे संरक्षित करना।

कई गांवों में इससे जुड़ी प्रतियोगिता शुरू की गई जिसे सत्यमेव जयते वाटर कप नाम दिया गया। इसके तहत आमिर खान की संस्था पानी फाउंडेशन ने पिछले साल महाराष्ट्र के 3 ताल्लुकों में पानी के संरक्षण की शिक्षा दी।

WATCH Live from Mumbai

#WATCH Live: Actor Aamir Khan addresses the media on his birthday

Posted by Asian News International (ANI) on Monday, March 13, 2017

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here