एक्टिविस्ट साकेत गोखले ने बॉम्बे हाई कोर्ट में दायर की याचिका, NCW की अध्यक्ष रेखा शर्मा को पद से हटाने की मांग की

0

आरटीआई एक्टिविस्ट साकेत गोखले ने बॉम्बे हाई कोर्ट के समक्ष एक याचिका दायर की है, जिसमें उन्होंने राष्ट्रीय महिला आयोग (NCW) की रेखा शर्मा को अध्यक्ष पद से हटाने की मांग की गई। साकेत का तर्क है कि वह अपने ट्वीट के आधार पर राजनीतिक रूप से पक्षपाती हैं।

एक्टिविस्ट साकेत गोखले ने ट्वीट किया, “मैंने बॉम्बे हाई कोर्ट के साथ एक रिट याचिका दायर की है, जिसमें NCW की अध्यक्ष रेखा शर्मा को “लव जिहाद” के सांप्रदायिक आह्वान के लिए और उसके गलत राजनैतिक-पक्षपाती ट्वीट्स के लिए @MinistryWCD को बर्खास्त करने की दिशा में अनुरोध किया है। इन परिस्थितियों में, वह NCW का नेतृत्व करने के लिए अयोग्य है।”

गोखले ने शर्मा पर भारतीय संविधान के अनुच्छेद 14, 21, और 25 के उल्लंघन का आरोप लगाया है और राष्ट्रीय महिला आयोग, 1990 की धारा 4.(3) (डी) के प्रावधानों के तहत किया है।

बता दें कि, इससे पहले पिछले हफ्ते गोखले ने शर्मा के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए ट्विटर पर केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी को भी टैग किया था। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा था कि, वह स्मृति ईरानी से अनुरोध करते है कि शर्मा को उनके पद से बर्खास्त किया जाएं। हमें अदालत जाने के लिए मजबूर मत करो। एक बार के लिए अपना काम करें और अपनी पार्टी की महिलाओं को प्राथमिकता दें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here