दिल्ली विधानसभा चुनाव से पहले ACB ने AAP विधायक अमानतुल्लाह खान के खिलाफ दर्ज किया मामला

0

भ्रष्टाचार रोधी शाखा (एसीबी) ने आम आदमी पार्टी (आप) के विधायक और दिल्ली वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष अमानतुल्लाह खान के खिलाफ बोर्ड के कोष का दुरुपयोग करने के आरोप में बुधवार (29 जनवरी) को मामला दर्ज किया। आठ फरवरी को होने वाले दिल्ली विधानसभा चुनाव से पहले ओखला से ‘आप’ प्रत्याशी के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

file photo

एसीबी प्रमुख अरविंद दीप ने कहा कि विधायक ने कथित रूप से वक्फ बोर्ड के धन का दुरुपयोग किया और “अनियमित भर्ती” की। समाचार एजेंसी भाषा की रिपोर्ट के मुताबिक, एक अधिकारी ने नाम न छापने की शर्त पर कहा, “ हमने उनके खिलाफ एक प्राथमिकी दर्ज की है। हम इस बात का पता लगा रहे हैं कि कुल कितने धन का दुरुपयोग किया गया है और क्या अन्य अनियमितताएं की हैं।”

संपर्क करने पर खान ने कहा, “मैं शिकायत को देख रहा हूं और उसके बाद बात करूंगा।” कई बार कोशिश के बाद भी वक्फ बोर्ड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी मोहम्मद आबिद से संपर्क नहीं हो सका।

ओखला से विधायक अमानतुल्लाह खान के खिलाफ कुछ दिन पहले एक और मामले में शिकायत दर्ज कराई गई थी। आरोप है कि विधायक अमानतुल्लाह खान ने नागरिकता कानून पर अपने सोशल मीडिया हैंडल से एक आपत्तिजनक टिप्पणी की थी। नागरिकता कानून के खिलाफ हो रहे प्रदर्शनों में अमातुल्लाह खान भी शामिल रहे हैं। जामिया इलाके में हुई हिंसा मामले में भी अमानतुल्लाह खान का नाम आया था, हालांकि उन्होंने इसका खंडन किया था। शिकायत पर दिल्ली में एफआईआर तो दर्ज नहीं हुई लेकिन दिल्ली से सटे गाजियाबाद में एक मुकदमा दर्ज किया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here