देखें वीडियोः ABVP के विरोध में दिल्ली यूनिवर्सिटी के बाहर जमा हुई प्रर्दशनकारियों की भीड़

0

विरोध करने के लिए छात्रों की ऐसी भीड़ का हुजूम अब तक आपने फिल्मों में ही देखा होगा लेकिन दिल्ली यूनिवर्सिटी में आज बड़ी संख्या में छात्र ABVP के विरोध में उतरे। ABVP के विरोध में इसे अब तक का सबसे बड़ा प्रर्दशन विरोध माना जा रहा है।

इस मामले में गुरमेहर कौर केABVP की निंदा किए जाने के बाद मामले ने और तूल पकड़ ली थी। जबकि इससे पहले केवल दिल्ली विश्वविद्यालय के कार्यक्रमों में ABVP की हिंसक झड़प और हस्तक्षेप के बाद और देशभर में व्याप्त रोष था।

लेकिन जब कारगिल शहीद कैप्टन मनदीप सिंह की बेटी गुरमेहर कौर ने सोशल मीडिया पर इसके खिलाफ अभियान  ‘मैं एबीवीपी से नहीं डरती शुरू किया तो उन्हें ‘राष्ट्र विरोधी’ करार देते हुए सोशल मीडिया पर दुष्कर्म व जान से मारने की धमकी भी मिलने लगी।

इसके बाद कई बड़े दिग्गजों नामचीनों ने शहीद की बेटीगुरमेहर कौर को धमकाने वाली ट्रोल ब्रिगेड का साथ देते हुए सोशल मीडिया पर विरोध दर्ज करना शुरू कर दिया जिसके बाद राजनीतिक हलचलें तेज होती चली गई। इन नामों में गुरमेहर का मजाक बनाने वालों में वीरेन्द्र सहवाग का नाम प्रमुख था।

बीजेपी से प्रभावित और ABVP को सर्मथन देने वाले भले ही अपने एयरकंडिशन कमरों से बैठे हुए ट्वीट कर रहे होगें लेकिनदिल्ली विश्वविद्यालय के बाहर जमा हुई गुरमेहर के समर्थन ये जुटी ये भीड़ नकली नहीं है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here