543 लोकसभा सीटों में से BJP के नेतृत्व वाली NDA को 564 सीटें मिलने की ‘भविष्यवाणी’ कर ABP न्यूज़ हुआ ट्रोल, यूजर्स ने ऐसे लिए मजे

0

ABP न्यूज़ चैनल ने रविवार को सी-वोटर के साथ मिलकर इस साल होने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर एक सर्वे जारी किया। सर्वे के मुताबिक, आम चुनाव में बीजेपी की नेतृत्व वाली एनडीए बहुमत से थोड़ा दूर रहेगा। ABP न्यूज़ के इस सर्वे के मुताबिक, 2019 में कोई भी पार्टी या गठबंधन बहुमत के आंकड़े को छूता हुआ नहीं दिख रहा है। सर्वे में जहां एनडीए को 264 सीटें मिलने का अनुमान लगाया गया है, वहीं यूपीए को 141 सीटें मिलने की संभावना जताई गई है।

इस बीच चैनल का एक स्क्रीनशॉट सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है, जिसमें ग्राफिक्स की गलती की वजह से लोकसभा में एनडीए को 564 सीटें मिलने की ‘भविष्यवाणी’ कर दी गई है। आपको बता दें कि लोकसभा का कुल 543 सीटें ही हैं। हालांकि, चैनल के सर्वेक्षण में एनडीए को 264 सीटें दी गई हैं, जबकि यूपीए को 141 सीटें मिलने की संभावना जताई गई है। इसके अलावा चैनल के मुताबिक अन्य दलों को 138 सीटें मिल सकती हैं।

सर्वे के मुताबिक, यदि उत्तर प्रदेश में महागठबंधन नहीं होता है तो ऐसी स्थिति में एनडीए 307 सीटें हासिल कर लेगा और यूपीए 139 सीटें और अन्य दलों के खाते में 97 सीटें जा सकती हैं। अब 564 वाला इस स्क्रीनशॉट को शेयर कर सोशल मीडिया यूजर्स अपने-अपने अंदाज में जमकर मजे ले रहे हैं। एक यूजर्स ने लिखा है, “इंसान के मन में हम भक्ति होना अच्छी बात है लेकिन भक्ति जब अंधभक्ति बन जाए तो घातक होती है। 543 में से 564 सीट तो ABP न्यूज़ ही दे सकता है।”

देखिए, लोगों की प्रतिक्रियाएं:

बता दें कि चुनाव आयोग ने 17वीं लोकसभा का चुनाव सात चरण में, 11 अप्रैल से 19 मई के बीच कराने का फैसला किया है। सातों चरण के मतदान के बाद 23 मई को मतगणना होगी। मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा ने रविवार को चुनाव कार्यक्रम घोषित करते हुए बताया कि आगामी लोकसभा चुनाव के पहले चरण के लिये 11 अप्रैल को होने वाले मतदान की अधिसूचना 18 मार्च को जारी की जायेगी। उल्लेखनीय है कि 2014 में 16वीं लोकसभा का चुनाव नौ चरण में कराया गया था।

अरोड़ा ने बताया कि आम चुनाव का कार्यक्रम घोषित होने के साथ ही देश में चुनाव आचार संहिता तत्काल प्रभाव से लागू हो गयी है। अरोड़ा ने चुनाव आयुक्तों अशोक लवासा और सुशील चंद्रा के साथ संवाददाता सम्मेलन में बताया कि दूसरे चरण का मतदान 18 अप्रैल, तीसरे चरण का मतदान 23 अप्रैल, चौथे चरण का मतदान 29 अप्रैल, पांचवें चरण का मतदान छह मई, छठवें चरण का मतदान 12 मई और सातवें चरण का मतदान 19 मई को होगा। अरोड़ा ने बताया कि 23 मई को मतगणना के आधार पर चुनाव परिणाम घोषित होगा। समूची चुनाव प्रक्रिया 27 मई को सम्पन्न करने का लक्ष्य तय किया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here