एबीपी सर्वे: दिल्ली में अभी हुए विधानसभा चुनाव तो फिर से बनेगी AAP की सरकार, मिल सकती है 41 सीटें

0

बुधवार(14 फरवरी) को दिल्ली की आम आदमी पार्टी (आप) सरकार को तीन साल पूरे हो गए। हालांकि, इसी बीच एबीपी न्यूज़ ने एक सर्वे किया है जिसमें सामने आया है कि अगर इस समय दिल्ली में विधानसभा चुनाव होते हैं तो अरविंद केजरीवाल फिर से अपनी सरकार बनाने में सफल रहेगें, लेकिन 2015 के प्रदर्शन को नहीं दोहरा सकेगी।

केजरीवाल सरकार के तीन साल पूरे होने पर एबीपी न्यूज ने दिल्ली की जनता का मूड भांपने की कोशिश की है। एबीपी ने इस सर्वे को कई आधार पर अंजाम दिया है। इसमें दिल्ली में प्रमुख तीनों राजनीतिक दलों को वोट पर्सेंटेज, उन्हें मिलने वाली सीटों की संख्या, सीएम के रूप में पहली पसंद और अपने वर्तमान विधायक को बदलने की इच्छा जैसे प्रश्नों का जवाब तलाशने की कोशिश की है।

एबीपी न्यूज़ ने सर्वे के मुताबिक, अगर दिल्ली में अभी विधानसभा चुनाव होते हैं, तो आम आदमी पार्टी को नुकसान तो होगा, लेकिन इसके बाद भी वह सरकार बनाने में कामयाब रहेगी। इस सर्वे के मुताबिक अगर अब चुनाव हुए तो आम आदमी पार्टी 41, बीजेपी को 25 और कांग्रेस को सिर्फ 4 सीटें मिल सकती हैं।

इस सर्वे के मुताबिक, आप को 39.6 फीसदी, बीजेपी को 32.9 फीसदी और कांग्रेस को 19.7 फीसदी वोट मिलेंगे। गौरतलब है कि, फरवरी 2015 विधानसभ चुनावों में आप को 54.3 फीसदी, बीजेपी को 32.3 और कांग्रेस को सिर्फ 9.7 फीसदी वोट मिले थे।

इस सर्वे में यह भी बताया गया है कि, दिल्ली वालों के लिए सीएम की पहली पसंद अरविंद केजरीवाल ही है। सर्वे के मुताबिक सीएम के रूप में केजरीवाल को 49% लोगों ने भरोसा जताया। वहीं, केंद्रीय मंत्री हर्षवर्धन 14% लोगों की पसंद हैं। वहीं कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय माकन पर सिर्फ 9% लोगों की पंसद बने हैं।

एबीपी न्यूज ने यह सर्वे सी वोटर के साथ मिलकर किया है, यह सर्वे 3 से 12 फरवरी के बीच किया गया है और इस सर्वे में कुल 4170 लोगों की राय ली गई।

बता दें कि, आम आदमी पार्टी की सरकार ने कल अपनी तीसरी वर्षगांठ मनाई। इस मौके पर आयोजित एक कार्यक्रम में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अपनी सरकार की सफलताएं गिनाईं। इसी बीच, केजरीवाल ने कहा कि उनकी सरकार ने बीते 3 सालों में इतना काम किया है, जो दिल्ली में बीते 70 साल में भी नहीं हुआ था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here