पीएम मोदी का एडिटेड वीडियो ट्वीट कर ट्रोल हुए ABP न्यूज़ के रिपोर्टर, लोगों ने दी पत्रकारिता छोड़ BJP आईटी सेल ज्वाइन करने की सलाह

0

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का एक एडिटेड वीडियो शेयर करने की वजह से समाचार चैनल एबीपी न्यूज़ के वरिष्ठ संवाददाता विकास भदौरिया को सोशल मीडिया पर ट्रोल का सामना करना पड़ रहा है। विकास भदौरिया ने अपने ट्विटर हैंडल से एक फर्जी वीडियो ट्वीट किया है, जिसमें दिख रहा है कि प्रधानमंत्री पद की शपथ ले रहे नरेंद्र मोदी को किसी अन्य देश में एक टीवी स्क्रीन पर सैकड़ों की संख्या में लोग देख रहे हैं और जश्न मना रहे हैं। हालांकि, पड़ताल में पता चला कि यह मूल वीडियो यूरोप का है।

Photo: Twitter

पीएम मोदी के शपथ लेने के अगले दिन 31 मई को विकास भदौरिया ने अपने ट्विटर हैंडल से एक वीडियो ट्वीट कर लिखा, “ये तस्वीर जितनी बार देखो, कम लगती है… मन को मोह लेने वाला वीडियो।” इस वीडियो को ट्वीट करने के बाद विकास पर लोग एडिटेड वीडियो शेयर करने का आरोप लगाते हुए ट्रोल करने लगे। कई यूजर्स ने विकास को असली वीडियो का यूट्यूब लिंक भी भेजा है।

बता दें कि मोदी की अगुवाई में भाजपा ने लोकसभा चुनाव में 542 सीटों में से 303 सीटें जीतकर सत्ता में बहुमत के साथ शानदार वापसी की है। नरेंद्र मोदी ने भारत के प्रधानमंत्री के तौर पर लगातार दूसरी बार गुरुवार (30 मई) को पद एवं गोपनीयता की शपथ ली थी। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने उन्हें पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई। प्रधानमंत्री मोदी ने हिन्दी में ईश्वर के नाम पर शपथ ली। स्पष्ट जनादेश वाली गैर कांग्रेसी सरकार के प्रधानमंत्री के तौर पर लगातार दूसरी बार शपथ लेने वाले वह पहले नेता हैं।

ट्विटर पर ट्रोल हुए विकास

पूजा भारद्वाज नाम की एक यूजर ने एबीपी न्यूज़ के रिपोर्टर विकास पर निशाना साधते हुए ट्वीट कर लिखा है कि भईया जी ये असली वीडियो है चाहें तो आप एडिट करके अपने बर्थडे पर डाल सकते हैं। एक अन्य यूजर ने लिखा है कि तनिक भी शर्म हो तो पत्रकारिता छोड़ BJP IT सेल जॉइन कर लो विकास बाबू, पत्रकारिता के आड़ में आखिर कब तक छुप-छुप भक्ति करोगे। वहीं, एक अन्य लिखा है वैसे ये वीडियो एडिटेड है, पर विकास भदौरिया जी का दिल नही मान रहा डिलिट करने का, क्योंकि इस वीडियो ने इनका मन मोह लिया है।

देखें, लोगों की प्रतिक्रियाएं:

पड़ताल में पता चला है कि यह मूल वीडियो जून 2016 का है, जहां यूरोप में फुटबॉल प्रशंसक विजयी गोल लगने के बाद जश्न मना रहे हैं। असली वीडियो देखने के बाद यह स्पष्ट रूप से देखा जा सकता है कि कैसे फुटबॉल स्क्रीन को राष्ट्रपति भवन के प्रसारण के साथ जोड़ दिया गया है। नीचे देखें असली वीडियो

गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव परिणाम में भाजपा को अकेले 303 और एनडीए को 553 सीटें मिली हैं। वर्ष 2014 के लोकसभा चुनाव में भाजपा को 282 सीटों पर जीत हासिल हुई थी। वहीं, कांग्रेस को इस लोकसभा चुनाव में करारी हार का सामना करना पड़ा है। कांग्रेस को इस बार 52 सीटें मिली हैं जो पिछले चुनाव में मिली 44 सीटों से कुछ ज्यादा हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here