सीएम केजरीवाल पर हुए हमले का मजाक उड़ाने वाले ABP न्यूज़ के एंकर ने डिलीट किया ट्वीट, सोशल मीडिया पर हुई आलोचना

1

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को थप्पड़ मारने वाले आरोपी हमलावर शख्स के खिलाफ दिल्ली पुलिस ने आईपीसी की धारा 323 (स्वेच्छा से चोट पहुंचाने के लिए सजा) के तहत एफआईआर दर्ज कर ली है। आपको बता दें कि दिल्ली के मुख्यमंत्री और आप संयोजक अरविंद केजरीवाल को शनिवार को चुनाव प्रचार के दौरान एक अज्ञात युवक ने थप्पड़ मार दिया था। यह घटना शनिवार शाम लगभग साढे़ पांच बजे की है।

सीएम केजरीवाल पश्चिम दिल्ली के मोती नगर इलाके में पार्टी के एक उम्मीदवार के साथ प्रचार कर रहे थे। वह एक रोडशो के लिए जैसे ही एक खुली जीप पर सवार हुए, मरून रंग का टी-शर्ट पहने एक व्यक्ति ने जीप के बोनट पर चढ़कर उन्हें थप्पड़ मार दिया। पश्चिमी जिले की पुलिस उपायुक्त मोनिका भारद्वाज ने बताया कि इस वारदात को अंजाम देने वाले युवक की पहचान सतीश (33) के रुप में हुई है।

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी सहित सभी राजनीतिक पार्टियों के नेताओं ने सीएम अरविंद केजरीवाल पर हमले की निंदा की है। ममता ने कहा कि विपक्षी नेताओं पर हमला संकेत देता है कि बीजेपी लोकसभा चुनाव हार रही है और हताश हो गई है। उनके अलावा आंध्रप्रदेश के मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू, पूर्व केंद्रीय मंत्री यशवंत सिन्हा, जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला और पूर्व मंत्री शरद यादव, माकपा के महासचिव सीताराम येचुरी, सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने घटना की निंदा की है।

ABP न्यूज़ के एंकर ने डिलीट किया ट्वीट

इस बीच सीएम अरविंद केजरीवाल पर हुए हमले का मजाक उड़ाने वाले ABP न्यूज़ के एंकर अनुराग मुस्कान ने अपने विवादित ट्वीट को डिलीट कर दिया है। आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल को शख्स द्वारा थप्पड़ मारने के बाद अनुराग मुस्कान ने मजाकिया अंदाज में ट्वीट कर लिखा था, “प्यार से डर नहीं लगता साहब, थप्पड़ से लगता है.”

इस ट्वीट के बाद एंकर को सोशल मीडिया पर काफी आलोचनाओं का शिकार होना पड़ा, जिसके बाद उन्होंने आखिरकार अपना ट्वीट डिलीट कर दिया। हालांकि एंकर की तरफ से इस मामले में अभी तक कोई सफाई नहीं आई है। पत्रकार स्वाति चतुर्वेदी ने अनुराग द्वारा डिलीट किए ट्वीट का स्क्रीनशॉट शेयर कर जानकारी दी है।

देखें, लोगों की प्रतिक्रियाएं:

बता दें कि इससे पहले अनुराग मुस्कान पर राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के राष्ट्रीय अध्यक्ष और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव के खिलाफ जातिसूचक शब्द कहने का आरोप लगा था। राजद ने एबीपी न्यूज का एक वीडियो ट्वीट कर आरोप लगाया था कि एक चुनावी बहस के दौरान चैनल के एंकर अनुराग मुस्कान ने पार्टी प्रमुख लालू प्रसाद को ‘ललुआ’ कहकर संबोधित किया, जिसके बाद काफी विवाद हुआ था। हालांकि, विवाद बढ़ने के बाद एंकर ने ट्वीट कर खेद व्यक्त कर लिया था।

आप ने की हमले की निंदा

आम आदमी पार्टी (AAP) ने मुख्यमंत्री केजरीवाल को युवक द्वारा चांटा मारे जाने की घटना की निंदा की और उन पर बार बार होने वाले हमलों के पीछे बड़ी साजिश होने की आशंका जताते हुए आरोप लगाया कि इस ‘कायराना हरकत’ के पीछे बीजेपी का हाथ है। वहीं, पीटीआई के मुताबिक दिल्ली पुलिस ने हमलवार को आप कार्यकर्ता बताया है तो आम आदमी पार्टी ने कहा कि दिल्ली पुलिस झूठ बोल रही है, उसकी बीवी उसे मोदी भक्त बता रही है।

दिल्ली पुलिस ने बताया कि प्रारंभिक पूछताछ से पता चला है कि थप्पड़ मारने का आरोपी सुरेश नाम का यह युवक कबाड़ी का काम करता है और वह आप पार्टी का समर्थक है तथा इसकी रैलियों और बैठकों में बतौर आयोजक काम करता है। बताया जा रहा है कि शख्स पार्टी नेताओं द्वारा की जा रही बयानबाजी से नाराज था। हमलावर की पत्नी का कहना है कि उसके पति प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ कुछ सुनना नहीं चाहते थे।

9 बार हो चुके हैं हमले

वहीं, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अपने ऊपर हुए हमले को लेकर रविवार को एक प्रेस कॉन्फेंस में कहा कि पिछले पांच साल में मुझ पर ऐसे नौ हमले हो चुके हैं और सीएम बनने के बाद मुझ पर यह पांचवां हमला था। उन्होंने कहा कि मुझे नहीं लगता कि भारत के इतिहास में किसी मुख्यमंत्री पर इस तरह के हमले हुए हैं। इस देश में दिल्ली का मुख्यमंत्री एकमात्र ऐसा सीएम है जिसकी सुरक्षा की जिम्मेदारी विपक्षी पार्टी यानी बीजेपी के हाथों में है। उन्होंने अपने ऊपर हुए हमले के पीछे बीजेपी की साजिश नजर आ रही है।

बता दें कि केजरीवाल की सुरक्षा में सेंध का यह पहला मामला नहीं है, इससे पहले भी उन पर मिर्च फेंककर, जूता उछालकर और थप्पड़ के जरिये हमले हो चुके हैं। पिछले साल भी एक युवक ने केजरीवाल पर मिर्च पाउडर फेंकने की कोशिश की थी। इससे पहले भी उन पर दिल्ली विधानसभा चुनाव में प्रचार के दौरान एक व्यक्ति ने जीप पर चढ़ कर चांटा मारा था। एक बार वह स्याही हमले के भी शिकार हो चुके हैं।

 

 

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here