मौसम से भी तेज रफ्तार से बदलती है मोदी सरकार की विदेश नीति-अभिषेक सिंघवी

0

कांग्रेस ने मोदी सरकार की विदेश नीति को मौसम से भी तेज रफ्तार से बदलने वाली नीति कहा।
कांग्रेस प्रवक्ता अभिषेक सिंघवी ने कहा,‘‘सरकार की नीति में रोजाना के परिवर्तनों पर नजर रखना हमारे लिए तकरीबन असंभव हो गया है।एक दिन हम मंत्री स्तर पर बात कर रहे हैं।एक दिन हम विदेश सचिव स्तर पर बात कर रहे हैं।एक दिन हम वापस ले रहे हैं। मैं किसी स्थिर नीति का इंतजार कर रहा हूं।

Also Read:  Nagpur must be saved from BJP's grip, says Shiv Sena
photo courtesy-livemint.com
photo courtesy-livemint.com

सिंघवी ने कहा ‘‘मैं सोचता हूं कि वास्तविक चीज टेढ़ा-मेढ़ा (जिगजैग) है, वास्तविक चीज सुसंगतता है। इसकी कमी है और वास्तविक चीज जुमलेबाजी और खोखली धमकियां हैं। यह इस सरकार के साथ और इस प्रधानमंत्री के साथ एक वास्तविक समस्या है।

Congress advt 2

एनडीटीवी की खबर के अनुसार, सिंघवी ने सवाल किया ‘‘किस तरह की नीति है यह ? इस नी-जर्क नीति को तुरंत रोकने की जरूरत है। अगर इन विषयों पर कोई सुसंगत, स्थिर, दीर्घकालिक नीति है तो हम अपना समर्थन देने के लिए तैयार हैं।’’ प्रधानमंत्री के बलूचिस्तान के बारे में ‘‘अति राष्ट्रवादी’’ बयान पर गर्व महसूस करते हैं, लेकिन इसका कोई मायने नहीं रहता है जब देश के अपने कश्मीर में चीजें सही नहीं की जाती हैं।

Also Read:  VIDEO: माचिस की जलती हुई 37 तिल्लियों को मुंह में रखकर बुझा देता है ये शख्स, गिनीज बुक में दर्ज हुआ नाम

सिंघवी ने आगे कहा,‘‘श्रीमान प्रधानमंत्री वास्तविक समस्या यह है कि आपने सत्ता की अपनी लालसा में आंतरिक अंतरविरोधों और विरोधाभासों का हल नहीं किया.’’ उन्होंने कहा, ‘‘जम्मू-कश्मीर में आपके अपने गठबंधन में परस्पर विरोधाभास हैं। और जब तक आप किसी समेकित नीति में उचित तरीके से मरहम नहीं लगाएंगे कश्मीर के संबंध में एक विशाल समस्या रहेगी और मैं बड़े खेद के साथ दोहराता हूं, आपने अपने 95 मिनट के भाषण में इसे नहीं छुआ बलूचिस्तान के बारे में बातें करने का क्या मतलब ?

Also Read:  Mark Zuckerberg to visit India on 28 October, talks on internet.org likely

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here