लोकसभा में कांग्रेस नेता अधीर रंजन ने की मांग, विंग कमांडर अभिनंदन की मूंछों को ‘राष्ट्रीय मूंछ’ घोषित करे मोदी सरकार

0

बालाकोट एयरस्ट्राइक के बाद पाकिस्तान में घुसकर उनके विमान को गिराने वाले भारतीय वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान की बहादुरी का जिक्र सोमवार (24 जून) को लोकसभा में भी हुआ। लोकसभा में कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने अभिनंदन की तारीफ करते हुए कहा कि उनके साहस और शौर्य को देखते हुए उन्हें उन्हें लोकसभा में सम्मानित किया जाना चाहिए। कांग्रेस नेता ने इसके साथ ही अभिनंदन की मूंछों की प्रशंसा की और कहा कि अभिनंदन की मूंछों को ‘राष्ट्रीय मूछ’ घोषित कर देनी चाहिए।

रंजन चौधरी ने विंग कमांडर की बहादुरी की तारीफ करते हुए कहा कि अभिनंदन वर्तमान का शौर्य और साहस पूरे देश के लिए गर्व है। उन्होंने मोदी सरकार से मांग करते हुए कहा, ‘अभिनंदन वर्तमान को उनकी वीरता के लिए पुरस्कार मिलना चाहिए और उनकी मूंछों को ‘राष्ट्रीय मूंछ’ घोषित करना चाहिए।’ बता दें कि अभिनंदन की मूंछों की तारीफ सोशल मीडिया पर कई बार हो चुकी है।

कांग्रेस नेता ने अपने भाषण के दौरान मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा। अधीर रंजन चौधरी ने मोदी सरकार से पूछा- क्या आप टूजी और कोयला घोटाले में किसी को पकड़ पाए? क्या सोनिया गांधी और राहुल गांधी को सलाखों के पीछे भेज पाए? उन्होंने कहा कि जब आप इन लोगों को चोर कहकर सत्ता में आए हैं, तब वे संसद में कैसे बैठे हैं?

गौरतलब है कि भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तानी सीमा में जैश ए मोहम्मद के ठिकानों को निशाना बनाया था। उसके बाद 27 फरवरी को पाकिस्तानी वायुसेना की ओर से भारत की वायुसीमा का उल्लंघन किया गया। इस दौरान हुए हवाई संघर्ष में पाकिस्तान का एक एफ-16 विमान गिरा दिया गया तथा भारत का मिग 21 दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। इस संघर्ष के परिणामस्वरूप विंग कमांडर अभिनंदन का पैराशूट सीमा पार चला गया और उन्हें पाकिस्तान ने पकड़ लिया।

इसके बाद पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान ने अपनी संसद में कहा था कि वह शांति के संदेश के तौर पर भारतीय पायलट को रिहा कर रहे हैं। पाकिस्तान की कैद में करीब तीन दिन रहने के बाद जब विंग कमांडर भारत लौटे तो वाघा बॉर्डर पर उनके स्वागत के लिए बड़ी संख्या में लोग जुटे थे। कुछ दिन पहले एयरबेस पर उनके साथियों के साथ सेल्फी का वीडियो खूब वायरल हुआ था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here