ओडिशा के लोगों की धार्मिक भावनाओं को आहत करने के आरोप में पत्रकार व ब्‍लॉगर अभिजीत अय्यर मित्रा गिरफ्तार

0

ओडिशा के लोगों की धार्मिक भावनाओं को आहत करने के आरोप में मशहूर ब्लॉगर अभिजीत अय्यर मित्रा को गिरफ्तार कर लिया गया है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, ओडिशा के सन टेंपल और धार्मिक भावनाओं को आहत करने के आरोप में ओडिशा के पुलिस ने राजधानी दिल्‍ली के मशहूर ब्‍लॉगर मिश्रा को गिरफ्तार किया है। मित्रा को उनके दिल्ली के निजामुद्दीन स्‍थित घर से गिरफ्तार किया गया है। फिलहाल राजधानी के निजामुद्दीन पुलिस स्‍टेशन पर मित्रा से पूछताछ की जा रही है।

 

न्यूज 18 की रिपोर्ट के मुताबिक, ब्‍लॉगर अभिजीत अय्यर पर ओडिशा के सन टेंपल और धार्मिक भावनाओं को आहत करने का आरोप है। धार्मिक भावनाओं को आहत करने को लेकर राज्य के कई विधायक ब्‍लॉगर से काफी नाराज थे। विधानसभा में भी इस पर काफी मुद्दा बना था।

विवाद बढ़ता देख ओडिशा पुलिस ने अभिजीत को राजधानी से उनके घर से गिरफ्तार कर लिया है। अभिजीत को निजामुद्दीन स्‍थित उनके घर से गिरफ्तार किया गया है। सूत्रों के मुताबिक ओडिशा पुलिस मित्रा को ट्रांजिट रिमांड पर ले सकती है। फिलहाल निजामुद्दीन पुलिस स्टेशन में अभिजीत से पूछताछ की जा रही है।

इस मामले में पुलिस से प्रतिक्रिया जानने के लिए ‘जनता का रिपोर्टर’ ने संपर्क करने की कोशिश की लेकिन सफलता नहीं मिल पाई। वहीं, मित्रा के वकील ने कहा है कि अभिजीत अय्यर को निजामुद्दीन पुलिस स्टेशन ले जाया गया है। उन्हें बताया गया है कि ओडिशा में उनके खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। लेकिन उन्हें यह नहीं बताया गया है कि मामला क्या है या किसने इसे पंजीकृत किया है। उन्हें अब तक एफआईआर की कोई कॉपी भी नहीं दी गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here