राजस्थान प्रभारी पद से हटाए गए कुमार विश्वास, जानिए अब किसे मिली जिम्मेदारी

0

पिछले कुछ समय से आम आदमी पार्टी (AAP) में अलग-थलग चल रहे कुमार विश्वास को बड़ा झटका लगा है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली आम आदमी पार्टी ने कुमार विश्वास को राजस्थान के प्रभारी के पद से हटा दिया है। अब वह पार्टी में सिर्फ संस्थापक सदस्य ही रह गए हैं। उनकी जगह दीपक बाजपाई को राजस्थान का नया प्रभारी बनाया गया है। पार्टी नेता आशुतोष ने बुधवार (11 अप्रैल) को प्रेस कॉन्फेंस कर इस बारे में जानकारी दी।

File Photo: The Hindu

बता दें कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मतभेद के चलते ही उन्हें पिछले दिनों पार्टी की ओर से राज्यसभा का उम्मीदवार भी नहीं बनाया गया था। यही नहीं कई अहम मौकों पर उन्हें पार्टी की तरफ से संबोधन का मौका भी नहीं दिया गया था। बता दें कि राजस्थान में इसी साल के अंत तक चुनाव होने वाले हैं। गौरतलब है कि पिछले साल मई 2017 में कुमार विश्वास को राजस्थान के नए आप प्रभारी का दायित्व सौंपा गया है।

आशुतोश ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कुमार विश्वास को हटाए जाने का ऐलान करते हुए कहा कि कुमार विश्वास के पास वक्त की कमी रहती है। इसके चलते उन्हें राजस्थान के प्रभारी के दायित्व से हटाया गया है। हालांकि इस मामले पर अब तक कुमार विश्वास की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली है। बता दें कि काफी समय से कुमार विश्वास और आम आदमी पार्टी में तनातनी चल रही थी।

कुमार ने जेटली से माफी मांगने से किया इनकार

अभी हाल ही में मानहानि केस में AAP संयोजक अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ (डीजीसीए) मामले में केंद्रीय वित्त मंत्री अरूण जेटली से भी माफी मांगी थी। उनके अलावा अाप के तीन अन्य नेताओं आशुतोष, राघव चड्ढा और संजय सिंह ने भी संयुक्त पत्र के माध्यम से जेटली से माफी मांगी। लेकिन कुमार विश्वास ने साफ कर दिया कि वे मानहानि मामले में जेटली से माफी नहीं मांगेंगे।

उन्होंने कहा था कि पहले पार्टी के 11 हजार कार्यकर्ताओं के खिलाफ देश भर में चल रहे मुकदमे वापस हों, वर्ना यह उनके साथ धोखा होगा। केजरीवाल ने जेटली पर अारोप लगाया था कि उनके दिल्ली व जिला क्रिकेट संघ (डीडीसीए) का अध्यक्ष रहते हुए कई अनियमितताएं हुई थी। पार्टी के अन्य नेताओं ने भी जेटली पर इसी तरह के आरोप लगाए थे।

खुद पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाए जाने के बाद जेटली ने इन सभी के खिलाफ न्यायालय में 10 करोड़ रूपए मानहानि का मामला दर्ज कराया था। जेटली ने इस केस में केजरीवाल के अलावा AAP के नेताओं राघव चड्ढा, कुमार विश्वास, आशुतोष, संजय सिंह और दीपक बाजपेयी के खिलाफ भी मानहानि का केस दायर किया था।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here