आम आदमी पार्टी ने जारी की गुजरात के लिए अपने उम्मीदवारों की दूसरी सूची, तीन सीटों पर है कांग्रेस का कब्ज़ा

0

दिसंबर में होने वाले गुजरात विधानसभा चुनावों के लिए आम आदमी पार्टी (AAP) ने 9 निर्वाचन क्षेत्र में उम्मीदवारों की अपनी दूसरी सूची जारी कर दी है। जबकि इससे पहले करीब एक महीने पहले 11 सीटों के लिए अपने उम्मीदवारों की घोषणा की थी।

गुजरात

दूसरी सूची के तहत आम आदमी पार्टी ने गांधीनगर (उत्तर), बोटाद, कातरगाम, राजकोट (पूर्व), सूरत (पूर्व), कारंज, पालनपुर, गांधीधाम और जामनगर (ग्रामीण) सीट पर चुनाव लड़ने का फैसला किया है। इनमें से तीन सीटें राजकोट (पूर्व), पालनपुर और जामनगर (ग्रामीण) से वर्तमान में कांग्रेस के उम्मीदवार हैं जबकि बाकी छह सीटें भाजपा के पास हैं।

आपको बता दें कि अभी तक गुजरात की दो प्रमुख पार्टियां बीजेपी और कांग्रेस ने उम्मीदवारों की घोषणा नहीं की है। राज्य में पिछले करीब 22 सालों से बीजेपी का कब्जा है। गुजरात में विधनासभा चुनाव दो चरणों में नौ और 14 दिसम्बर को होना है। परिणाम की घोषणा 18 दिसम्बर को होगी।

दूसरी सूची जारी करने के बाद से अब अरविंद केजरीवाल की अगुआई वाली पार्टी ने गुजरात विधानसभा की कुल 182 विधानसभा सीटों में से 20 सीटों के लिए अपने उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी है। अरविंद केजरीवाल की नेतृत्व वाली आम आदमी पार्टी पहली बार गुजरात विधानसभा चुनावों में हाथ आजमा रही है। गुजरात विधानसभा में कुल 182 सीटें हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here