MCD चुनाव के लिए AAP ने जारी की 89 कैंडिडेट की दूसरी लिस्ट

0

देश की राजधानी दिल्ली में आने वाले कुछ दिनों में नगर निगम के चुनाव होने है, जिसके लिए सभी राजनीतिक पार्टियां इसके लिए तैयारियां करने में जुट गई है। आम आदमी पार्टी ने कुछ समय पहले 109 प्रत्याशियों के नामों की घोषणा की थी इसके साथ ही आप पार्टी ने 89 प्रत्याशियों की दूसरी लिस्ट भी जारी कर दी।

AAP ने जारी की 89 कैंडिडेट की दूसरी लिस्ट
फाइल फोटो

पिछले महीने आप ने 272 वार्डो में फैले दिल्ली नगर निगम के लिए प्रत्याशियों का चयन करने के उद्देश्य से 10 सदस्यीय निगरानी समिति का गठन किया था। इस समिति में पार्टी के दिल्ली संयोजक दिलीप पांडेय, स्वास्थ्य मंत्री सत्येंदर जैन, जल मंत्री कपिल मिश्रा और दिल्ली इकाई के सातों उपाध्यक्ष शामिल हैं।

समिति हर वार्ड के लिए दो या तीन प्रत्याशियों को शॉर्टलिस्ट करता है, जिसमें पार्टी की राजनीतिक मामलों की समिति (पीएसी) ने 89 सदस्यों के नाम पर मुहर लगा दी। गौरतलब है कि करीब एक महीने से आम आदमी पार्टी निगम चुनावों को लेकर उम्मीदवारों के नामों पर विचार-विमर्श कर रही ह। दिल्ली विधानसभा चुनावों से पहले एमसीडी चुनावों को काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है।

फोटो- NDTV

वहीं आपको बता दें कि, बीजेपी और कांग्रेस ने भी नगर निगम चुनावों के लिए कमर कस ली है। एमसीडी की जंग जीतने के लिए तीनो पार्टियां जोर शोर से तैयारियां कर रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here