AAP ने जारी की MCD चुनाव के लिए 109 उम्मीदवारों की पहली सूची

1

कुछ दिनों के बाद राजधानी दिल्ली में नगर निगम के चुनाव होने वाले है और राजनीतिक पार्टियां इसके लिए तैयारियां करने में जुट गई है। आम आदमी पार्टी ने आगामी दिल्ली नगर निगम चुनाव 2017 के लिए 49 महिलाओं समेत 109 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की अध्यक्षता में हुई पार्टी की राजनीतिक मामलों की समिति की बैठक में 109 उम्मीदवारों की सूची को मंजूरी दी गई।

AAP ने जारी की MCD चुनाव के लिए
फाइल फोटो

जारी हुई सूची में 109 में से 46 सीटें महिलाओं के लिए आरक्षित थीं और पार्टी ने इन 46 सीटों के अलावा 3 अनारक्षित सीटों पर भी महिला उम्मीदवार घोषित किए हैं। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, पार्टी ने दावा किया है कि उसने 64 युवाओं को टिकट दिया है। आप के दिल्ली इंचार्ज आशीष तलवार का कहना है कि पार्टी किसी भी चुनाव में महिलाओं और युवाओं को ज्यादा महत्व देती है और एमसीडी चुनाव के लिए जारी की गई पहली सूची से भी यह बात साबित हुई है।

आप ने जिन उम्मीदवारों को टिकट दिया है, उनमें पार्टी की दिल्ली युवा इकाई के अध्यक्ष अंकुश नारंग का नाम शामिल भी है। आप दिल्ली यूनिट के संयोजक दिलीप पांडेय ने कहा कि बाकी सीटों के लिए उम्मीदवारों के सलेक्शन का काम जारी है। बता दें कि, दिल्ली के तीन नगर निगमों के 272 वार्ड के लिए अप्रैल में चुनाव हो सकते हैं।

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here