दिल्ली और पंजाब के बाद आम आदमी पार्टी की अब राजस्थान पर नज़र, जयपुर में कल कार्यकर्ता सम्मलेन

0

‘भाजपा कांग्रेस सारे शैतान, हम बदलेंगे राजस्थान’ के नारे के साथ आम आदमी पार्टी की राजस्थान में दस्तक। कल 25 अक्टूबर को जयपुर में आम आदमी पार्टी की राजस्थान इकाई का कार्यकर्ता सम्मेलन हैं, सम्मलेन में पार्टी के कई बड़े नेता और दिल्ली के विधायक भी शामिल हो रहे हैं, पार्टी के कुछ बड़े नेताओं में कुमार विश्वास,संजय सिंह ,आशुतोष और लक्ष्मी नगर के विधायक नितिन त्यागी शामिल हैं।

दिल्ली चुनाव के बाद पार्टी ने संगठन विस्तार के लिए ढेर सारे नए कदम उठाये हैं, इसके तहत कई राज्यों के प्रभिरियों को भी बदला गया था. राजस्थान के प्रभारी दिल्ली के लक्ष्मी नगर के विधायक नितिन त्यागी हैं।

Also Read:  J&K: पुलवामा में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, एक आतंकी ढेर

विधायक नितिन त्यागी का सम्मलेन को लेकर यह कहना है की “राजस्थान को बदलने की दिशा में यह पहला कदम है, हमारी पार्टी आने वाले विधानसभा चुनावों में 200 सीटों के साथ जीत हासिल करेगी।”

पार्टी के नेता सम्मलेन में 5000 से ज्यादा कार्यकर्ताओं के शामिल होने की सम्भावना जता रहे हैं। कल के सम्मलेन के माधयम से पार्टी के नेता अपने कार्यकर्ताओं में सगठन को मजबूत बनाने के लिए सन्देश देंगे. सूत्रों के हवाले से पता चला है की पार्टी राजस्थान में भी चुनाव लड़ने का विचार बना रही है।

Also Read:  पंजाब में किसानों का आंदोलन जारी; समझौता, 6 और गाड़ियां रद्द

पार्टी के वरिष्ठ नेता और मशहूर कवि कुमार विश्वास का कहना है कि “राजस्थान भाजपा और कांग्रेस के बारी बारी से लुटे जाने से त्रस्त है, राजस्थान जहां इतना उर्वरा है, पर्यटन के इतने अवसर हैं। वहां लोगों में आम आदमी पार्टी के प्रति बहुत उत्साह है और कल जयपुर में कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करके मै भी इसे साझा करूंगा ”

Also Read:  ऑनलाइन पोल: 82% लोगों का मानना है सर्जिकल स्ट्राइक का राजनीतिकरण करने के लिए 'भाजपा' ज़िम्मेदार

यह देखा जा रहा है की दिल्ली में भारी बहुमत प्राप्त करने के बाद पार्टी देश के दूसरों राज्यों में अपने संगठन को मजबूत करने में लगी है जिसका सीधा सबंध भविष्य में चुनाव लड़ने की योजना से है। कल का सम्मलेन राजस्थान में पार्टी की दिशा तय करने में एक महत्वपूर्ण कदम निभाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here