EVM विवाद: चुनाव आयोग मुख्यालय के बाहर AAP कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन

0

इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन(EVM) में कथित गड़बड़ी को लेकर आम आदमी पार्टी(AAP) चुनाव आयोग के खिलाफ मोर्चा खोल दी है। आज (11 मई) को आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता चुनाव आयोग मुख्‍यालय के बाहर प्रदर्शन कर रहे हैं। पार्टी कार्यकर्ता दिल्‍ली के नए संयोजक बनाए गए गोपाल राय ने नेतृत्व में यह प्रदर्शन कर रहे हैं।

फोटो: @sweta_goswami

AAP कार्यकर्ता बड़ी संख्या में हाथों में बैनर और तख्तियां लेकर दिल्ली के अशोक रोड स्थित चुनाव आयोग के की बिल्डिंग के सामने पहुंचे है। इन बैनर और तख्तियों पर लिखा है, ‘EVM में गड़बड़ी करके वोट चोरी बंद करो।’ प्रदर्शन को लेकर पुलिस ने भी सुरक्षा के पूरे इंतजाम किए हैं। प्रदर्शनकारियों में गोपाल राय के अलावा पार्टी विधायक अल्का लांबा समेत कई बड़े नेता भी मौजूद हैं।

गोपाल राय ने पत्रकारों से बातचीत में बताया कि आम आदमी पार्टी की पहली मांग है हर चुनाव 100 फीसदी वोट वेरिफाइबल पेपर ऑडिट ट्रेल (VVPAT) के साथ कराया जाए, जिनमें से वोट डालने पर पर्ची निकलती है। साथ ही दूसरी मांग है कि चुनाव के बाद 25 प्रतिशत EVM के नतीजों का मिलान VVPAT से निकली पर्ची से कराया जाए। गोपाल राय ने दावा किया है कि चुनाव आयोग हमें अपनी मशीने दें, हमारे इंजीनियर इसे हैक करके दिखाएंगे।

पूरी खबर पढ़ने के लिए अगले स्लाइड पर क्लिक करें:-

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here